WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

आगरा के थाना एत्‍माद्दौला में तैनात पुलिसकर्मी सोनू को मंगलवार को बुखार आया था. बुधवार को प्‍लेटलेट एक लाख से गिरकर 30 हजार रह गया था. इस पर उसका इलाज शहर के बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा था. गुरुवार को सुबह इलाज के लिए दिल्‍ली ले जाया जा रहा था, जहां रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. उधर सीएमओ ने कहा कि जिले में डेंगू से अब एक मरीज की ही मौत हुई है।

आगराः थाना एत्माद्दौला में तैनात सिपाही सोनू की डेंगू के कारण गुरुवार को सुबह मौत हो गई. साथियों ने बताया कि सोनू की तबीयत बुधवार को अचानक खराब हुई थी. सोनू का इलाज आगरा के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. जहां से दिल्ली अस्पताल के लिए रेफर किया गया था. अस्पताल ले जाते वक्त गुरुवार सुबह सोनू की मौत हो गई. हालांकि आगरा सीएमओ अरुण श्रीवास्तव के अनुसार आगरा जनपद में अभी तक एक ही मरीज की डेंगू से मौत हुई है।

मृतक सिपाही सोनू जिला अलीगढ़ के थाना गोंडा गांव गिडॉरा का रहने वाला था. सोनू 2015 में सिपाही के पद पर भर्ती हुए थे. सिपाही सोनू को मंगलवार के दिन तबीयत खराब होने पर नजदीकी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. हॉस्पिटल में जांच कराने पर डेंगू की पुष्टि हुई. बुधवार की सुबह एक लाख से प्लेटलेट्स घटकर 30 हजार रह गईं. जिसके चलते उनकी तबियत बिगड़ती चली गई।

तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर गुरुवार की सुबह दिल्ली सर गंगाराम हॉस्पिटल के लिए रेफर किया गया. हॉस्पिटल ले जाते वक्त रास्ते में सोनू ने अंतिम सांस ली. सोनू की मौत के बाद चौकी से लेकर थाने तक सभी पुलिसकर्मियों में शोक की लहर है. सिपाही के निधन की जानकारी पुलिस ने स्वजनों को दे दी है. बताया जाता है कि सोनू अपने पिता के इकलौते पुत्र थे. उनकी शादी करीब पांच साल पूर्व हुई थी. सोनू का एक पुत्र भी है।

 

आगरा सीएमओ अरुण श्रीवास्तव ने कहा कि डेंगू से आगरा में सिर्फ और सिर्फ एक ही मौत हुई है. जो कि एसएन मेडिकल में भर्ती था. सिपाही की मौत पर कहा कि डेंगू से सिपाही सोनू की मौत नहीं हुई है. बता दें डेंगू का स्ट्रेन-2 लोगों के लिए बहुत खतरनाक है. इससे इंसान के लीवर, फेफड़े, हृदय ज्यादा प्रभावित होते हैं.

About Author

Join us Our Social Media

  • All
  • Firozabad
  • Uttar Pradesh