WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

जनपद प्रभारी मंत्री अजीत पाल सिंह ने अधिकारियों के साथ जनपद के विकास कार्याें की समीक्षा की और जल्द परियोजनाऐं पूरा करने के निर्देश दिए।

उत्तर प्रदेश सरकार के मा0 राज्यमंत्री इलेक्ट्रॉनिक्स तथा सूचना प्रौद्योगिकी विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग तथा जनपद प्रभारी मंत्री अजीत पाल सिंह जी की अध्यक्षता में आज शनिवार को डीएम डा0 उज्ज्वल कुमार, एसएसपी व सीडीओ सहित जनपद के सभी विभागीय अधिकारियांे के साथ विकास कार्याें की समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया। बैठक के दौरान जनपद में अब तक किए गए विकास कार्यों एवं विशेष उपलब्धियों के बारें में एक-एक कर प्रोजेक्टर के माध्यम से विस्तार से बताया गया। बैठक के दौरान मा0 मंत्री जी ने एक-एक कर सभी विभागों के कार्याें की विस्तार से समीक्षा करते हुए विकास कार्य एवं जन कल्याणकारी योजनाओें की प्रगति के बारें में जाना और सम्बन्धित अधिकारियों को जनपद में संचालित परियोजनाओं को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए।
स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत कराए जा रहें कार्याें की समीक्षा में स्टेशन रोड को स्मार्ट रोड बनाने धीमी गति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए ठेकेदार को आर्थिक जुर्माने के साथ-साथ ब्लैक लिस्टेड करने के भी निर्देश दिए ताकि फिर से उसे कभी काम नही मिल सके। उन्होने कार्यदायी संस्था पीडब्ल्यूडी एक्सईएन के अनुपस्थित रहने व स्मार्ट रोड के कार्य में लापरवाही पर भी नाराजगी व्यक्त करते हुए नाराजगी व्यक्त की। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद की अब तक की उपलब्धियों को प्रस्तुत करते हुए बताया कि जनपद में हस्ताक्षरित एम ओ यू में 2500 करोड़ के एम ओ यू धरातल पर हैं। उन्होने बताया कि आयुष्मान भारत योजना में जनपद डी श्रेणी से ए श्रेणी में आ गया है और सदर विधायक के विशेष सहयोग से बडी संख्या में लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड बनबाए गए है इस पर विधायक असीषा जी ने जनपद में इम्पेन्लड 23 अस्पतालों में हेल्प डेस्क सक्रिय करने एवं मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा आकस्मिक निरीक्षण करने का आग्रह किया। सदर विधायक ने श्रम विभाग के लम्बे समय से बन्द चल रहे पोर्टल के लिए मा0 मंत्री जी का ध्यान आकर्षित कराते हुए पोर्टल चालू कराने का अनुरोध किया और श्रम विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह जब तक पोर्टल बन्द है तब तक श्रमिकों के आवेदनों को रजिस्टर पर चडा कर सुरक्षित रखे जाए। सीडीओ ने बताया कि सीएसआर फण्ड से 800 परिषदीय विद्यालयों में फर्नीचर लगाने की योजना तैयार की गयी है इस पर सदर विधायक ने सभी विद्यालयों में फर्नीचर लगाने के लिए कहा जिसमें वह अपने जनप्रतिनिधियों के साथ स्वंय भी मदद करेंगे।
विद्युत विभाग के कार्यों की समीक्षा के दौरान महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार ने मा0 मंत्री जी का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि विद्युत विभाग के अधिकारी व कर्मचारी, गरीब व कमजोर उपभोक्ताओं को अपनी चैकिंग के दौरान परेशान करते है और फिर बाद में अनाधिकृत लोगों के माध्यम से समझौता करते है। इस पर मंत्री जी ने एस ई विद्युत को निर्देशित किया कि वह अपने अधीनिष्ठों को हिदायत दें कि किसी भी गरीब व कमजोर को परेशान न किया जाए व बडे विद्युत चोरों को बख्शा नही जाए। उन्होने विद्युत विभाग के चल रहे क्षमता वृद्धि व अन्य विद्युत कार्याें को 70 प्रतिशत पूर्ण करने को निर्देशित किया।
कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने बताया कि जनपद में कानून व्यवस्था की स्थिति सही है और अभी तक कोई बड़ी लाॅ एंड आॅर्डर की समस्या नही उत्पन्न हुई है और उनके द्वारा लगातार अपराधों पर नियंत्रण पाने की कार्यवाहियां की जा रही है और संगठनात्मक रूप से अपराध करने वालों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जा रही है, जिसमें 19 एफआईआर दर्ज कर 62 अभियुक्तों को निरूद्ध किया गया है। बैठक के अन्त में मा0 मंत्री जी ने कहा कि वह चाहते है कि इसी प्रकार से जनपद विकास के कार्यों मंे अग्रसर रहें। उन्होने सभी अधिकारियों से कहा कि जनता के कार्य प्राथमिकता पर किए जाए और जनप्रतिनिधियों को सम्मान देते हुए उनकी बातों को सुनें, जिस पर जिलाधिकारी ने मा0 मंत्री जी को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनके द्वारा दिए गए निर्देशों का अक्षरशः पालन किया जाएगा।
बैठक में सासंद डा0 चन्द्रसैन जादौन, टूण्डला विधायक प्रेमपाल धनगर, भाजपा जिलाध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार, नगर आयुक्त घनश्याम मीणा, मुुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन, डीएफओ विकास नायक, अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी, डीएसटीओ एम पी सिंह व ए0केदीक्षित सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।

About Author

Join us Our Social Media

  • All
  • Firozabad
  • Uttar Pradesh