WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

प्र0 जिलाधिकारी दीक्षा जैन ने सम्पूर्ण समाधान दिवस से अधिकारियों को शिकायतकर्ता के साथ मौके पर भेजकर समस्याओं को कराया निस्तारण।

प्रभारी जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन की अध्यक्षता में शनिवार को तहसील टूण्डला में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य विकास अधिकारी एवं सभी जिलास्तरीय अधिकारियों ने प्रातः 10 बजे से अपरान्ह 2 बजे तक उपस्थित रहकर जनता की समस्यायों को एक-एक कर सुना व उनका निस्तारण कराया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 88 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें उन्होने मौके पर ही 7 शिकायतों का निस्तारण कराया और बाकी बची शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को तीन दिवस व अधिकतम एक सप्ताह में पूरी गुणवत्ता के साथ निस्तारण कराने के निर्देश दिए। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने कई शिकायती प्रकरणों में शिकायतकर्ताओं के साथ ही राजस्व, पुलिस व सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियोें को प्रभावी व गुणवत्तापूर्ण शिकायत निस्तारण करने के लिए मौके पर ही भेजा और निर्देश दिए कि शिकायतकर्ता के साथ गुणदोष के आधार पर मौके पर ही शिकायत को निस्तारण करें। उन्होने अधिकतर जमीनी कब्जें व अतिक्रमण एवं विद्युत विभाग की शिकायतों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए एसडीएम टूण्डला को निर्देश दिए कि वह ऐसे लोगों को चिन्हित करें जो सरकारी व निजी भूमि पर कब्जे करने के आदी है तथा एक बार अतिक्रमण हटवाने के बाद फिर से अतिक्रमण कर लेते है, तो ऐसे लोगों पर कड़ी कार्यवाही की जाए।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान अधिकतर शिकायतें अवैध कब्जे, विद्युत, राजस्व, राशन, जल भराव, ग्रामीण क्षेत्रों में गन्दगी, अतिक्रमण, निजी व सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जें आदि की शिकायतंेे प्राप्त हुई, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारी को कडंे़ निर्देश दिए कि वह मौके पर जाकर शिकायतों को पूरी गुणवत्ता के साथ निस्तारित कराए और शिकायतकर्ता को अवगत कराए। उन्होने कहा कि शिकायतकर्ता की संस्तुष्टि ही शिकायतकर्ता का पैमाना होगी।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी राम बदन राम, पुलिस अधीक्षक शहर, उपजिलाधिकारी टूण्डला शिव ध्यान पाण्डे, परियोजना अधिकारी प्रदीप पाण्डेय, जिला विकास अधिकारी, तहसीलदार सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

About Author

Join us Our Social Media