WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

लखनऊ :- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोक भवन के सभागार में आयोजित पुष्पांजलि कार्यक्रम में सम्मिलित होकर पं० गोविन्द बल्लभ पंत जी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।आजादी के अमृत महोत्सव एवं चौरी-चौरा शताब्दी समारोह की श्रृंखला के अन्तर्गत प्रत्येक जनपद में कल 10 सितम्बर को पं० गोविन्द बल्लभ पंत जी की जयन्ती मनाई जाएगी।

लोकभवन में स्थित प्रतिमा पर पुष्प करंगे अर्पित

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल 10 सितम्बर को प्रख्यात स्वाधीनता सेनानी व प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री भारत रत्न पं०गोविन्द बल्लभ पंत की जयन्ती पर लोक भवन प्रांगण स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री इस अवसर पर लोक भवन सभागार में आयोजित पुष्पांजलि कार्यक्रम में सम्मिलित होकर पं०गोविन्द बल्लभ पंत को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।आजादी के अमृत महोत्सव एवं चौरी-चौरा शताब्दी समारोह की श्रृंखला के अन्तर्गत प्रत्येक जनपद में कल 10 सितम्बर को पं० गोविन्द बल्लभ पंत की जयन्ती मनाई जाएगी। इस सम्बन्ध में मुख्य सचिव ने समस्त मण्डलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि पं० गोविन्द बल्लभ पंत की प्रतिमा छायाचित्र पर माल्यार्पण पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किया जाए।

सभी शैक्षणिक संस्थानों में प०गोविंद बल्लभ पंत की मनाई जाए जयंती

सभी शैक्षणिक संस्थानों में पं० गोविन्द बल्लभ पंत के व्यक्तित्व एवं कृतित्व व राष्ट्र के प्रति उनके योगदान से छात्र-छात्राओं को अवगत कराया जाए।जिससे छात्र छात्राएं प०गोविंद बल्लभ पंत के जीवन से परिचित हो सके। जयंती के अवसर ओर प्रदेश के समस्त शैक्षणिक संस्थानों में जयंती कार्यक्रम का आयोजन किया जाए।सीएम योगी प० गोविंद बल्लभ पंत की जयंती पर लोक भवन में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।

About Author

Join us Our Social Media