WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

आगरा : आगरा ट्रेड सेंटर में बनाए गए अस्थायी अस्पताल में कोविड कंट्रोल सेंटर के माध्यम से संक्रमितों को भर्ती किया जाना शुरू हो चुका है। एफमेक अध्यक्ष पूरन डावर ने बतायाा कि मंगलवार को अस्थायी अस्पताल में मरीज भर्ती होने शुरू कर दिये गए हैं। पहले दिन की शुरूआत तीन मरीजों को भर्ती करके हुइ है।

मंगलवार को जूता निर्यातकों की संस्था आगरा फुटवियर मैन्यूफैक्चरर्स एंड एक्सपोर्टर्स चैंबर (एफमेक) द्वारा सींगना स्थित आगरा ट्रेड सेंटर में तैयार किए गए अस्थायी अस्पताल को विधिवत शुरू कर दिया गया। पहले दिन अब तक तीन मरीजों को भर्ती किया गया है। अस्पताल की विशेषता है कि यहां कोविड संक्रमितों के उपचार को विदेशी चिकित्सकों का परामर्श भी लिया जाएगा। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इंग्लैंड, अमेरिका और स्काटलैंड के चिकित्सक मरीजों के उपचार को परामर्श देंगे। कोरोना संक्रमितों के बेहतर उपचार को एफमेक ने इसकी व्यवस्था की है।

ये है अस्पताल की विशेषता

एफमेक द्वारा सींगना स्थित आगरा ट्रेड सेंटर में तैयार किए गए अस्थायी अस्पताल में चार दिन का पैकेज 10 हजार रुपये का तय किया गया है, जिसमें चिकित्सा, आक्सीजन, दवाएं व खाना शामिल हैं। यहां 100 बेड कोरोना संक्रमितों के लिए क्वारंटाइन सेंटर के रूप में रहेंगे। 200 बेड आक्सीजन सुविधायुक्त और 50 बेड एल-वन और 50 बेड एल-टू श्रेणी के कोरोना संक्रमितों के लिए रहेंगे। यहां फार्मेसी, पैथाेलाजी व रेडियोलाजी की सुविधा मिल रही है। यहां आइसीयू भी बनाया गया है और महिलाओं के लिए अलग वार्ड की व्यवस्था है। गंभीर मरीजों को अस्पताल के लिए रेफर कर दिया जाएगा।

सीधे पहुंचे मरीज भी होंगे भर्ती

350 बेड की सुविधायुक्त अस्पताल में जरूरत पड़ने पर 500 बेड तक किया जा सकता है। यहां कोविड कंट्रोल सेंटर के माध्यम से संक्रमितों को भर्ती किया जाएगा। सीधे पहुंचे मरीज भी यहां भर्ती किए जाएंगे। जिला प्रशासन द्वारा जिला अस्पताल से छह चिकित्सकों और पैरा-मेडिकल स्टाफ की तैनाती की गई है। छह-छह घंटे की दो शिफ्ट में उनकी ड्यूटी रहेगी। नाइट ड्यूटी के लिए चिकित्सकों और पैरा-मेडिकल स्टाफ की अलग से व्यवस्था की गई है। आइएमए और एनएमओ के डेढ़ दर्जन चिकित्सकों के पैनल से टेली मेडिसिन और विदेशी चिकित्सकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संक्रमितों के उपचार को परामर्श लिया जाएगा।


About Author

Join us Our Social Media

  • All
  • Firozabad
  • Uttar Pradesh