WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

डीएम एसएसपी ने ईद की नमाज अदा करने की तैयारियांे को लेकर ईदगाह व गांधी पार्क मैदान का निरीक्षण कर मुस्लिम धर्मगुरूओं के साथ बैठक कर दिए निर्देश।

सड़कों पर कोई भी नमाज अदा नही करें- जिला प्रशासन।

जिलाधिकारी रमेश रंजन व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित द्वारा आगामी 11 अप्रैल को ईद उल फित्र की सभी तैयारियों व नमाज की अदायगी की व्यवस्था को लेकर आज सोमवार को थाना उत्तर पर मुस्लिम धर्मगुरूओं के साथ बैठक की गयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सभी धर्मगुरूओं को धन्यवाद करते हुए कहा कि यह ईद उल फित्र का त्यौहार ईश्वर की ईबादत करने एवं भाईचारें को बढानें के लिए होता है। उन्होने सभी उपस्थित धर्मगुरूओें को ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि जिस प्रकार विगत वर्षों में सभी आपसी भाई चारे से त्यौहारों को मिल जुल कर मनाते रहे है, आगे भी उसी तरह से गंगा जमुनी तहजीब को कायम रखेंगें। उन्होने कहा कि सभी धर्मों के त्यौहारों का एक ही मकसद होता है कि दूसरों की भावनाओं को आहत किये बिना हर्षोंल्लास के साथ त्यौहार मनायें। उन्होने सभी से अपील की है कि किसी भी प्रकार की भ्रामक खबरों को प्रसारित करने से बचे और कोई भी इस प्रकार की सूचना यदि उन्हे प्राप्त होती है तो उसकी सूचना तत्काल जिला प्रशासन को दें ताकि उस सूचना की जॉच करते हुए उसका निस्तारण कराया जा सके।
उन्होने बताया कि शासन से स्पष्ट निर्देश दिये गये है कि कोई भी सड़कों पर नमाज अदा नही करेगें त्यौहारों को पारम्परिक ढंग और किसी भी प्रकार की नई परम्परा का आरम्भ न किया जाये। उन्होने सभी नगर पालिका एवं नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि खास तौर से त्यौहारों के समय अपने-अपने क्षेत्रों में पानी, बिजली और साफ सफाई की व्यवस्था मुकम्मल रखें, ईद वालों दिनांे में विद्युत कटौती नहीं की जाए। उन्होने नगर निगम के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि यदि शहर में नवाजियांे के आवागमन के मार्ग में सड़के टूटी या गढढेयुक्त है तो उन्हे कल शाम तक गढढा मुक्त करा लिया जाए। बैठक के उपरांत जिलाधिकारी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व अपर नगर आयुक्त एवं सभी मुस्लिम धर्मगुरूओं के साथ शहर स्थित ईदगाह, इस्लामिया ग्राउण्ड, गांधी पार्क चैराहा का निरीक्षण कर नमाज अदा करने की सभी तैयारियों का जायजा लिया। उन्होने नगर निगम के अधिकारियोें व कर्मचारियों को निर्देंश दिए कि यह सुनिश्चित करंे कि नमाज के दौरान कोई आवारा पशु आने न पाए इसके लिए सुबह से ही और नमाज अदा होने के बाद तक पूरी तरह मुश्तैद रहा जाए। समाजसेवी हिकमत उल्ला खां की मांग पर मौके पर ही अपर नगर आयुक्त को निर्देश दिए कि वह आज ही स्वंय अपनी टीम के साथ बरी के नगले चैराहे से नैनी ग्लास व बश्शन हाॅस्पीटल तक सर्विस रोड पर खुले मैन होल व सड़क के गढढों को ठीक कराया जाए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, एक्सईएन उदयवीर सिंह, एसडीएम व अपर नगर आयुक्त अब्बास हसन नकवी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कृति राज सहित एस पी सिटी सर्वेश मिश्र व पुलिस क्षेत्राधिकारी व मुफ्ती कासिम रजी, मौलाना अमीन अख्तर, मौलाना तनवीरूल कादरी, मुफ््ती उजेफा उपस्थित रहें।

About Author

Join us Our Social Media