WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

डीएम एसएसपी ने संवेदनशील मतदान केन्द्रों व मिश्रित आबादी क्षेत्र का किया भ्रमण, मतदाताओं व संभ्रात नागरिकांें के साथ की बैठक।

भयमुक्त होकर मतदाता करें अपने मत का प्रयोग-डीएम

शराब, रूपये, वस्तु वितरण करने व प्रलोभन देने एवं चुनाव में बाधा उत्पन्न करने वालों पर गुण्डा एक्ट व गैंगस्टर की होगी कार्यवाही- डीएम, रमेश रंजन

जिलाधिकारी रमेश रंजन व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने गुरूवार को अपनी पुलिस व प्रशासनिक टीम के साथ शहर के अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों, बूथों एवं मिश्रित आबादी मौहल्लों का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होने स्थानीय मतदाताओं, संभ्रात नागरिकों के साथ बैठक कर उनसे सीधा सम्वाद किया और सभी से भयमुक्त होकर अपने मत का प्रयोग करने की अपील की। उन्होने कहा कि किसी के द्वारा दिए गए प्रलोभन में न आकर अपने लोकतंत्र की मजबूती के लिए स्वतंत्र होकर अपने मत का प्रयोग करें। उन्होने क्षेत्र के बीएलओ, राशन डीलर व स्थानीय कर्मचारियों को निर्देशित किया कि वह मतदान दिवस के दिन सुबह से ही मतदाताआंे को वोट करने के लिए घर से निकलवाऐं, पहले मतदान फिर जलपान करें।
डीएम, एसएसपी ने रसूलपूर क्षेत्र मिश्रित आबादी का भ्रमण करते हुए ज्ञान सरोवर इण्टर काॅलेज व सुगरा बेगम गल्र्स इण्टर काॅलेज बाबू जी की बगिया हाजीपूरा के मतदान केन्द्रों पर पहुचकर वहां उन्होने उस क्षेत्र का भ्रमण कर मतदान केन्द्रों व सभी बूथों एवं आवश्यक तैयारियों का जायजा लिया और क्षेत्र के मतदाताओं व संभ्रात नागरिकों के साथ बैठक कर उन्हंे मतदान करने के लिए प्रेरित किया, वही उन्होने छोटी-छोटी महत्वपूर्ण बातों को भी बताया। उन्होने सभी लोगों से स्पष्ट रूप से कहा है कि वह मतदान दिवस 7 मई से 2 दिन पूर्व अपने यहां आए हुए अतिथियों व रिश्तेदारों को प्रत्येक दशा में विदायी कर दें, उस दिन कोई भी बाहरी व्यक्ति जो उस क्षेत्र का मतदाता नही है और वहां पाया जाता है तो उसको गिरफतार कर जेल भेजा जाएगा और जिसके यहां ठहरा हुआ था उसके विरूद्ध भी कठोर कार्यवाही की जाएगी, इसके लिए सघन तलाशी अभियान भी चलाया जाएगा।
जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि शराब, रूपये, वस्तु व अन्य प्रलोभन देने वालें एवं मतदान में किसी भी प्रकार की गडबडी फैलाने वालों के विरूद्ध ऐसी कार्यवाही होगी जो नजीर बनेगी। इसके लिए स्थानीय पुलिस, एल आई यू, इंटेलिजंेस एजेंसिया सक्रिय होकर अपना कार्य कर रही है, हर गतिविधियों पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए है चुनाव में बाधा उत्पन्न करने वालें कोई भी अराजक तत्व पकड में आते है तो उनके विरूद्ध गुण्डा एक्ट व गैंगस्टर एक्ट लगाकर कठोर से कठोर कार्यवाही की जाएगी।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अपर जिलाधिकारी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, अपर नगर आयुक्त के अतिरिक्त स्थानीय पार्षदों, बीएलओं व राशन कोटेदारों ने भी स्थानीय लोगों को सम्बोधित करते हुए निर्भिक होकर भयमुक्त वातावरण में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान बडी संख्या में स्थानीय मतदाता संभ्रात नागरिक व क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहें।

About Author

Join us Our Social Media

  • All
  • Firozabad
  • Uttar Pradesh