WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

डीएम, एसएसपी ने जसराना क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण और संभ्रात जिम्मेदार लोगों से किया सम्वाद।

जिलाधिकारी रमेश रंजन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत सोमवार को विधान सभा क्षेत्र जसराना के संवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होने ग्राम उतरारा के दो बूथ, ग्राम मोहम्मदपुर पाढम के 4 बूथ व ग्राम टांडा के एक बूथ का निरीक्षण किया, सभी बूथों पर ग्रामवासियों की उपस्थिति में निर्वाचक नामावली पढ़ी गई। उन्होने ग्राम वासियों, सभ्रांत नागरिकों, मतदाताओं, प्रधान, राशन डीलर व अन्य से संवाद स्थापित कर निर्वाचन संबंधी समस्याओं को सुना। उन्होने पूर्व माध्यमिक उतरारा में स्थानीय लोगों केे साथ बैठक कर पूर्व के चुनावांे में कानून व्यवस्था की फीडबैक लेते हुए वर्तमान स्थिति को जाना और लोगों से स्वतंत्र होकर मतदान करने को प्रोत्साहित किया।
जिलाधिकारी ने इस अवसर पर उपजिलाधिकारी, तहसीलदार, खंड विकास अधिकारी, पूर्ति निरीक्षण, थाना प्रभारी को निर्वाचन निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से कराने की हिदायत देते हुए निर्देशित किया कि वह अपने क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों व बूथों का भलि-भांति भौतिक निरीक्षण कर लें मतदान केन्द्रों पर पानी, बिजली, शौचालय, रैम्प, छाया के लिए टीन शैड सहित मूलभूत आवश्यकताऐं पूरी कराना सुनिश्चित करें। उन्होने इसके साथ ही ग्रामवासियों को ज्यादा से ज्यादा मतदान में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। जिलाधिकारी एवम वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने संदेश भी दिया की यदि कोई भी निर्वाचन प्रक्रिया में अराजकता फैलाने की अथवा शांतिपूर्ण मतदान में बाधा उत्पन्न करने की कोशिश करेगा तो उसके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने संभा्रंत नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वह अपने बच्चोें व युवाओं को जागरूक करें कि वह किसी भी तरह की भ्रामक खबर शेयर न करें कि जिससे किसी की भावनाओं को ठेस पहंुचे। उन्होने कहा कि फिरोजाबाद पुलिस द्वारा लगातार शतत निगरानी की जा रही है, इसके लिए पुलिस लाइन में सोशल मीडीया सेल व पुलिस टीम लगातार सोशल मीडीया के सभी प्लेटफार्म वाटसअप, टविटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम व यूटयूब आदि पर 24 घण्टें सतर्क निगरानी कर रही है। उन्होने फिर कहा कि किसी भी मेसेज, आडियो, वीडीयो व अन्य पोस्ट को उनकी बिना प्रमाणिकता जाने आगे फाॅरवर्ड व शेयर नही करें। उन्होने स्पष्ट कहा कि अफवाह फैलाने के विरूद्ध कडी कार्यवाही की जाएगी। मौके पर उपजिलाधिकारी जसराना, तहसीलदार, डीपीआरओ, डीएसओ, बीडीओ, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल, सचिव, बीएलओ आदि उपस्थित रहे।

About Author

Join us Our Social Media