WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

जिलाधिकारी ने सी0एम0 डैशबोर्ड पर विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की।

सभी कार्यदायीं संस्थाआंे को चेतावनी के साथ दिए निर्देश निर्माणाधीन परियोजनाआंे को गुणवत्ता के साथ करें पूरा अन्यथा लगाया जाएगा जुर्माना।

डीएम ने दिए निर्दंेश सरकारी अस्पतालों के बाहर खडी प्राइवेट एम्ब्यूलेंसों पर हो कार्यवाही।

जिलाधिकारी डा0 उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता मेें आज गुरूवार को कलैक्ट्रेट सभागार में सी0एम0डैशबोर्ड पर विभागीय योजनाऐं, विकास कार्यक्रमों की प्रगति एवं कर करेत्तर एवं राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने एक-एक कर सभी विभागों की गहनता से समीक्षा की और खराब प्रगति वालें विभागीय अधिकारियांे को कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि वह सी0एम0 डैशबोर्ड पर अपनी विभागीय प्रगति को ‘ए‘ श्रेणी मंे ले जाए। उन्होने स्पष्ट कहा कि इससे कम कुछ भी बर्दाश्त नही होगा जो अधिकारी सरकारी योजनाओं व विकास कार्यों में शिथिलता व लापरवाही बरतेंगे, उनके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही के लिए शासन को लिखा जाएगा। उन्होने समीक्षा के दौरान विभागीय योजनाओं, कार्यक्रमों की खराब प्रगति व कार्य में शिथिलता, लापरवाही बरतने पर जिला पंचायत राज अधिकारी, सहायक महानिरीक्षक निबन्धन, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी, डिप्टी कमिशनर वाणिज्यकर पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यवाही की चेतावनी दी। उन्होने राजस्व विभाग की समीक्षा में सभी उप जिलाधिकारी व तहसीलदारों को निर्देश दिए कि वह अपने वादों के निस्तारण को समय से करते रहे, ताकि सीएम डैशबोर्ड पर प्रगति अच्छी रहें।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कर करेत्तर व राजस्व समीक्षा बैठक में सहायक महानिरीक्षक निबन्धन, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी, डिप्टी कमिशनर वाणिज्यकर को निर्देशित किया कि वह प्रवर्तन की कार्यवाही कर राजस्व की चोरी करने वालों को पकडे़ और उन पर कड़ी कार्यवाही करते हुए जुर्माना वसूलें, कम वसूली पर सहायक महानिरीक्षक निबन्धन पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि स्टाम्प की चोरी को पकडें़ और जुर्माना लगाकर राजस्व वसूली करें। इसी प्रकार उन्होने एआरटीओ को निर्देश दिए कि वह प्रवर्तन की कार्यवाही में तेजी लाए और ओवरलोडिंग वाहनों पर जुर्माना वसूल करें। उन्होने एआरटीओ को यह भी निर्देश दिए कि वह जिला अस्पताल सहित सभी सरकारी अस्पतालांे के बाहर खडे़ एम्ब्यूलेंस के रूप में वाहनों पर प्रवर्तन की कार्यवाही करते हुए उनकी सभी प्रकार की जांच कर कडी कार्यवाही करें और उन्हे अस्पताल के बाहर अनाधिकृत रूप से खडे़ होने पर रोक लगाए यह एम्ब्यूलेेंस चालक दूर दराज से आए हुए मरीजों के तीमारदारों को भ्रमित करने का कार्य करते है जिस पर रोक लगनी चाहिए। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन, परियोजना अधिकारी प्रदीप पाण्डेय, डीएसटीओ ए के दीक्षित, सहित सभी विभागीय अधिकारी आदि उपस्थित रहें।

About Author

Join us Our Social Media

  • All
  • Firozabad
  • Uttar Pradesh