WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

डीएम ने सम्पूर्ण समाधान दिवस टूण्डला में जनता की समस्याआंे को सुना और कराया प्रभावी निस्तारण।

जिलाधिकारी डा0 उज्जवल कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को तहसील टूण्डला में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया, जिसमें जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ तिवारी एवं सभी जिलास्तरीय अधिकारियों ने प्रातः 10 बजे से अपरान्ह 2 बजे तक उपस्थित रहकर जनता की समस्यायों को एक-एक कर सुना व उनका प्रभावी निस्तारण कराया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 131 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें जिलाधिकारी ने मौके पर ही 09 शिकायतों का निस्तारण कराया और बाकी बची शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को
तीन दिवस व अधिकतम एक सप्ताह में पूरी गुणवत्ता के साथ निस्तारण कराने के निर्देश दिए। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने कई शिकायती प्रकरणों में शिकायतकर्ताओं के साथ ही राजस्व, पुलिस व सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियोें को प्रभावी व गुणवत्तापूर्ण शिकायत निस्तारण करने के लिए मौके पर ही भेजा। इसके अतिरिक्त उन्होने उप जिलाधिकारी टूण्डला व पुलिस क्षेत्राधिकारी टूण्डला को निर्देश दिए कि वह दो बजे सम्पूर्ण समाधान दिवस की समाप्ति के उपरांत जमीनी विवाद व अतिक्रमण के प्रकरणों में अलग-अलग राजस्व व पुलिस की टीम बनाकर मौके पर भेजकर शिकायतों का गुणदोश के आधार पर पूरी गुणवत्ता व पारदर्शिता के साथ निस्तारण कराए और निस्तारण को शिकायत कर्ता को अवगत भी कराए। उन्होने सभी सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियोें को निर्देश दिए कि जनता की आने वाली समस्याओं को प्राथमिकता पर सुने और अपने स्तर से गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करें।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान अधिकतर शिकायतें अवैध कब्जे, विद्युत, राजस्व, राशन, जल भराव, ग्रामीण क्षेत्रों में गन्दगी, जमीनी विवाद व अतिक्रमण आवास, शौचालय आदि की शिकायतंेे प्राप्त हुई, जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारी को कडंे निर्देश दिए कि वह मौके पर जाकर शिकायतों को पूरी गुणवत्ता के साथ निस्तारित कराए और शिकायतकर्ता को अवगत भी कराए। उन्होने कहा कि शिकायतकर्ता की संतुष्टि ही शिकायतकर्ता का पैमाना होगी। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने दूर दराज से आए बुजुर्ग, गरीब असहाय व निराश्रित व्यक्तियों को कम्बल भी वितरण किए और उप जिलाधिकारी टूण्डला को निर्देशित किया कि सर्दी को दृष्टिगत रखते हुए असहाय व निराश्रितों को कम्बल वितरित कराते रहें। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने वर्ड फ्लू की सम्भावना दृष्टिगत रखते हुए अधिकारियांे को निर्देशित किया कि वह लोगों में जागरूकता लाए कि वर्ड फलू के लक्षण कहीं भी पाए जाते है तो वह प्रशासनिक अधिकारियांे के संज्ञान में लाए। उन्होेने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि वह जनपद के मुर्गी फार्माें की जांच करते रहें और बर्ड फलू से बचाव के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित, मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन, मुख्य चिकित्साधिकारी राम बदन राम, पिछडा वर्ग कल्याण अधिकारी के एम सिंह, उपजिलाधिकारी टूण्डला, तहसीलदार सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

About Author

Join us Our Social Media