WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

👉 जनपद में चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत आज दिनांक 22-10-2023 को जनपद की बेटियों ने सम्भाली जनपद के समस्त थानों की कमान ।

👉 जनपद के समस्त थानों में बेटियों को बनाया गया है एक दिन के लिए बनाया गया है थाना प्रभारी ।

👉 एक दिन का थाना प्रभारी बन बेटियों ने पुलिस की कार्य प्रणाली को समझा ।

शासन की मंशानुसार प्रदेश में चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक फिरोजाबाद के निर्देशन में आज दिनांक 22-10-2023 को जनपद के सभी थानों में जनपद की होनहार बेटियों को एक दिन के लिये थाना प्रभारी बनाया गया । एक दिन के लिये थाना प्रभारी बनीं बेटियों ने थाना कार्यालय, ऑफिस, भोजनालय आदि का निरीक्षण किया । साथ ही थानों पर अपनी शिकायत लेकर आये फरियादियों की समस्याओं को सुनकर सम्बन्धित को समयबद्ध निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया ।

थाना दक्षिण-
छात्रा कु0 मुस्कान ने थाना प्रभारी का चार्ज लेते हुए सबसे पहले थाना कार्यालय का निरीक्षण किया । तदोपरान्त नालबन्द चौराहे पर संदिग्ध व्यक्तियों / वाहनों की चेकिंग की गयी साथ ही बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चला रहे वाहन चालकों को रोककर हेलमेट लगाने की हिदायत दी एवं 03 बाइक सवारों का चालान भी काटा गया साथ ही लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के प्रति जागरुक किया गया । थाना क्षेत्र में भ्रमण के दौरान एक दम्पत्ति में आपस में झगड़ा हो रहा था जिस पर थाना प्रभारी ने दोनों को बुलाकर आपस में समझौता कराया गया ।

थाना रसूलपुर-
छात्रा उन्नति गुप्ता ने थाना प्रभारी का चार्ज लेते हुए सबसे पहले थाना कार्यालय का निरीक्षण किया साथ ही थाने के मालखाने का निरीक्षण किया गया । तदोपरान्त आसफाबाद चौराहे पर संदिग्ध व्यक्तियों / वाहनों की चेकिंग की गयी साथ ही बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चला रहे वाहन चालकों को रोककर हेलमेट लगाने की हिदायत दी साथ ही 03 दोपहिया वाहनों चालकों का चालान किया गया ।

थाना मटसेना-
छात्रा श्रेष्ठा गुप्ता ने थाना प्रभारी का चार्ज लेते हुए सबसे पहले थाने का निरीक्षण कर सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये एवं साथ ही थाना में पुलिसकर्मियों के लिए बनी बैरकों का निरीक्षण किया गया । तदोपरान्त ग्राम उधनी में महिला चौपाल लगाकर में महिलाओं / बालिकाओं को जागरूक किया व हेल्पलाइन नम्बरों के सम्बंध में जानकारी दी गयी ।

थाना लाइनपार-
छात्रा कु0 अनामिका सिंह ने थाना प्रभारी का चार्ज लेते हुए सबसे पहले थाना कार्यालय का निरीक्षण किया । साथ ही ग्राम रामनगर में जनचौपाल कर महिलाओं / बालिकाओं को महिला सशक्तीकरण एवं साइबर अपराध के बारे में जागरुक किया गया । तदोपरान्त संदिग्ध व्यक्तियों / वाहनों की चेकिंग की गयी साथ ही बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चला रहे वाहन चालकों को रोककर हेलमेट लगाने की हिदायत दी । इसी दौरान एक दिन के लिए थाना प्रभारी बनी बेटी द्वारा थाना क्षेत्र के चौकीदारों को कम्बल, टॉर्च आदि जरुरत का सामान वितरित किया गया ।

थाना बसई मौ0पुर-
छात्रा कु0 प्रतिभा ने थाना प्रभारी का चार्ज लेते हुए सबसे पहले थाना कार्यालय का निरीक्षण किया । ।तदोपरान्त संदिग्ध व्यक्तियों / वाहनों की चेकिंग की गयी साथ ही बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चला रहे वाहन चालकों को रोककर हेलमेट लगाने की हिदायत दी ।

थाना रजावली-
छात्रा कु0 प्रियंका ने थाना प्रभारी का चार्ज लेते हुए सबसे पहले थाना कार्यालय का निरीक्षण किया । तदोपरान्त संदिग्ध व्यक्तियों / वाहनों की चेकिंग की गयी साथ ही बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चला रहे वाहन चालकों को रोककर हेलमेट लगाने की हिदायत दी । साथ ही रास्ते में हो रहे अवैध अतिक्रमण को हटवाकर लोगों से सड़क पर अतिक्रमण न करने की अपील की ।

थाना पचोखरा-
छात्रा कु0 अवनीता ने थाना प्रभारी का चार्ज लेते हुए सबसे पहले थाना कार्यालय का निरीक्षण किया । तदोपरान्त संदिग्ध व्यक्तियों / वाहनों की चेकिंग की गयी साथ ही बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चला रहे वाहन चालकों को रोककर हेलमेट लगाने की हिदायत दी । साथ ही रास्ते में हो रहे अवैध अतिक्रमण को हटवाकर लोगों से सड़क पर अतिक्रमण न करने की अपील की ।

थाना शिकोहाबाद-
छात्रा कु0 एंजिल ने थाना प्रभारी का चार्ज लेते हुए सबसे पहले थाना कार्यालय का निरीक्षण किया । साथ ही ग्राम चितावली में जनचौपाल का आयोजन कर महिलाओं / बालिकाओं को महिला सशक्तीकरण एवं साइबर अपराध के बारे में जागरुक किया गया ।

थाना मक्खनपुर-
छात्रा कु0 राधारानी ने थाना प्रभारी का चार्ज लेते हुए सबसे पहले थाना कार्यालय का निरीक्षण किया । तदोपरान्त संदिग्ध व्यक्तियों / वाहनों की चेकिंग की गयी साथ ही बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चला रहे वाहन चालकों को रोककर हेलमेट लगाने की हिदायत दी ।

थाना जसराना-
छात्रा कु0 शीतल ने थाना प्रभारी का चार्ज लेते हुए सबसे पहले थाना कार्यालय का निरीक्षण किया । तदोपरान्त संदिग्ध व्यक्तियों / वाहनों की चेकिंग की गयी साथ ही बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चला रहे वाहन चालकों को रोककर हेलमेट लगाने की हिदायत दी । साथ ही कस्बा जसराना में जनचौपाल का आयोजन कर महिलाओं / बालिकाओं को महिला सशक्तीकरण एवं साइबर अपराध के बारे में जागरुक किया गया ।

थाना एका-
छात्रा कु0 रिशू ने थाना प्रभारी का चार्ज लेते हुए सबसे पहले थाना कार्यालय का निरीक्षण किया । तदोपरान्त संदिग्ध व्यक्तियों / वाहनों की चेकिंग की गयी साथ ही बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चला रहे वाहन चालकों को रोककर हेलमेट लगाने की हिदायत दी । साथ ही रास्ते में हो रहे अवैध अतिक्रमण को हटवाकर लोगों से सड़क पर अतिक्रमण न करने की अपील की ।

थाना फरिहा-
छात्रा कु0 पूजा ने थाना प्रभारी का चार्ज लेते हुए सबसे पहले थाना कार्यालय का निरीक्षण किया । तदोपरान्त संदिग्ध व्यक्तियों / वाहनों की चेकिंग की गयी साथ ही बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चला रहे वाहन चालकों को रोककर हेलमेट लगाने की हिदायत दी । साथ ही रास्ते में हो रहे अवैध अतिक्रमण को हटवाकर लोगों से सड़क पर अतिक्रमण न करने की अपील की ।

थाना अरांव-
छात्रा कु0 सुर्भी ने थाना प्रभारी का चार्ज लेते हुए सबसे पहले थाना कार्यालय का निरीक्षण किया । तदोपरान्त संदिग्ध व्यक्तियों / वाहनों की चेकिंग की गयी साथ ही बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चला रहे वाहन चालकों को रोककर हेलमेट लगाने की हिदायत दी । साथ ही रास्ते में हो रहे अवैध अतिक्रमण को हटवाकर लोगों से सड़क पर अतिक्रमण न करने की अपील की ।

थाना नसीरपुर-
छात्रा कु0 शिवानी ने थाना प्रभारी का चार्ज लेते हुए सबसे पहले थाना कार्यालय का निरीक्षण किया । तदोपरान्त संदिग्ध व्यक्तियों / वाहनों की चेकिंग की गयी साथ ही बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चला रहे वाहन चालकों को रोककर हेलमेट लगाने की हिदायत दी । साथ ही रास्ते में हो रहे अवैध अतिक्रमण को हटवाकर लोगों से सड़क पर अतिक्रमण न करने की अपील की ।

थाना नगला खंगर-
छात्रा कु0 अर्पण तोमर ने थाना प्रभारी का चार्ज लेते हुए सबसे पहले थाना कार्यालय का निरीक्षण किया । तदोपरान्त संदिग्ध व्यक्तियों / वाहनों की चेकिंग की गयी साथ ही बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चला रहे वाहन चालकों को रोककर हेलमेट लगाने की हिदायत दी । साथ ही रास्ते में हो रहे अवैध अतिक्रमण को हटवाकर लोगों से सड़क पर अतिक्रमण न करने की अपील की ।

About Author

Join us Our Social Media

  • All
  • Firozabad
  • Uttar Pradesh