WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

📌📌 अपडेट दिनाँक 22-09-2023 नो हेलमेट नो पेट्रोल अभियान जनपद फिरोजाबाद । 📌📌

🟩 दुर्घटनाओं में जीवन बचाने हेतु एसएसपी फिरोजाबाद द्वारा जनपद में चलाया गया “नो हेलमेट नो पेट्रोल अभियान” ।

🟪 एसएसपी फिरोजाबाद के निर्देशानुसार समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत पड़ने वाले पेट्रोल पम्पो पर बिना हेलमेट वाले व्यक्तियों को हेलमेट बितरण किया गया है साथ ही फूल भेट कर ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील की गयी है ।

⬛ सभी पेट्रोल पम्प मालिकों को गोष्ठी कर बिना हेलमेट के पेट्रोल न देने के सम्बन्ध में अवगत कराया जा चुका है ।

🟫 फिरोजाबाद पुलिस द्वारा पेट्रोल पम्प के कर्मियों को नो हेलमेट नो पेट्रोल अभियान के तहत शपथ दिलायी जा रही है कि किसी भी दुपहिया वाहन चालक को बिना हेलमेट के पेट्रोल न देंगे साथ ही दुर्घटनाओं में जीवन बचाने में पुलिस का सहयोग करेगें ।

🟥 जनपद के सभी पेट्रोल पम्पो पर नो हेलमेट नो पेट्रोल सम्बन्धी होर्डिंग लगवाये जा रहे है साथ ही सभी पेट्रोल पम्पो पर बीट आरक्षी/ हल्का प्रभारी/ चौकी प्रभारी / थानाध्यक्ष आदि के नम्बर पेंट कराये जा रहे है ।

🟦 जनपद के समस्त थाना प्रभारी व यातायात प्रभारी द्वारा दोपहिया वाहनों की, की जा रही है चैकिंग ।

♦▪ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक फिरोजाबाद द्वारा सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के दृष्टिगत चलाये जा रहे अभियान “नो हेलमेट नो पेट्रोल” के अनुपालन में जनपद के समस्त पेट्रोल पम्पों पर तैनात समस्त कर्मचारीगण / पट्रोल पम्प मालिकों को “नो हेलमेट नो पेट्रोल” से अभियान के तहत बिना हैलमेट के पेट्रोल ने देने के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं । इस अभियान का मुख्य उद्देश्य दुपहिया वाहन चालकों यातायात के नियमों के प्रति जागरुक करना तथा सडक दुर्घटना से उनके जीवन को बचाना है । जिसके चलते समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत पड़ने वाले पेट्रोल पम्पो पर हेलमेट वितरण का कार्यक्रम तथा पेट्रोल पम्प कर्मियों को शपथ आदि दिलायी जा रही है । साथ ही यातायात नियमो का पालन करने वाले आमजनों को फूल भेंट किये जा रहे है । उक्त अभियान को सफल व प्रभावी बनाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक फिरोजाबाद द्वारा समस्त क्षेत्राधिकारियों, समस्त थाना प्रभारियों व यातायात प्रभारी को निर्देशित किया गया है ।

🔹 जनपदवासियों से अपील है कि यातायात के नियमों का पालन अवश्य करें एवं अपने रिश्तेदारों व पडोसियों को हेलमेट लगाने के प्रति जागरूक करें । “ पुलिस के डर से नहीं अपितु अपनी स्वंय की सुरक्षा हेतु हेलमेट लगाएँ और एक जिम्मेदार नागरिक का फर्ज निभाएँ ” ।
👇

About Author

Join us Our Social Media