WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील टूण्डला मंें आयोजित हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस, प्राप्त 151 शिकायतों में से 7 का कराया मौके पर ही निस्तारण।

जिलाधिकारी डा0 उज्जवल कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को तहसील टूण्डला में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया, जिसमें जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी एवं सभी जिलास्तरीय अधिकारियों ने उपस्थित रहकर जनता की समस्यायों को एक-एक कर सुना व उनका निस्तारण कराया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 151 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें जिलाधिकारी ने मौके पर ही 7 शिकायतों का निस्तारण कराया और बाकी बची शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को एक सप्ताह में पूरी गुणवत्ता के साथ निस्तारण कराने के निर्देश दिए। संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियोें को निर्देश दिए कि दिन प्रतिदिन आप अपने आईजीआरएस पोर्टल को स्वंय चैक करें कोई सन्दर्भ डिफाल्टर नही होने पाऐं। उन्होने स्पष्ट रूप से कहा है कि इसका कडाई से पालन करते हुए जनता की समस्याओें को प्राथमिकता पर निस्तारण करें।
संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान शिकायतकर्ता अवनीश कुमार पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी ग्राम नगला खारगा ने अपनी शिकायत में 11000 केवी की लाइन को सही करने के लिए बताया उन्होंने बताया कि खेत जोतने एवं बोने में ट्रैक्टर से विद्युत के तार टकराते हैं जिससे कभी भी गंभीर हादसा होने की संभावना है जिसको जिलाधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए एक्स ई एन विद्युत टूंडला को निर्देशित किया की नियमानुसार जांच व कार्यवाही कर निस्तारण करें। शिकायतकर्ता कोमल सिंह पुत्र शिव सिंह निवासी मोतीगढी ने अपनी शिकायत में बताया कि चकमार्ग को भूमाफियाओं के कब्जे से मुक्त करा कर चिन्हांकित कर मिट्टी डलवाए। उन्होंने बताया कि माफिया के द्वारा अवैध कब्जा कर लिया है तथा अपने चको में मिला लिया है जिससे उनको अपने खेत पर जाने के लिए एवं जोतने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार एवं वीडीयो टूंडला को निर्देशित करते हुए कहा कि नियमानुसार जांच कर कार्रवाई करें। शिकायतकर्ता रविंद्र सिंह पुत्र रामदास निवासी मदावली ने अपनी शिकायत में बताया कि उनके घर के दरवाजे के सामने गांव के लोग गंदगी व कूडा व गोबर डालते हैं मना करने पर गाली गलौज एवं मारपीट पर उतारु हो जाते हैं इस पर जिलाधिकारी ने वीडीयो टूंडला को निर्देशित किया की साफ सफाई की व्यवस्था को सुनिश्चित कराए। इसी प्रकार शिकायतकर्ता ओम प्रकाश पुत्र मेघ सिंह निवासी पचोखरा ने अपनी शिकायत में बताया कि चकरोड की नापतोल हो चुकी है, चकरोड में फसल खड़ी होने के कारण चकरोड डलवाया गया था परंतु वह सही नहीं डलवाया गया है एवं गांव के ही अनैतिक लोगों के कहने से चकरोड का हिस्सा छोड़ दिया है। इसके साथ में नाला चक रोड डालना बहुत जरूरी है जिससे पानी निकालने में दिक्कत ना हो इसको जिलाधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए और उप जिलाधिकारी एवं वीडीयो टूंडला एवं एस ओ पचोखरा को निर्देश दिए की संयुक्त रूप से चक मार्ग की पैमाइश उपरांत नियम अनुसार कर निर्माण कराए।

संपूर्ण समाधान दिवस में विद्युत विभाग एवं नगर पालिका टूण्डला की अधिकतम शिकायत आने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। उन्होने विद्युत विभाग के एसडीओ टूण्डला महेश प्रभाकर का वेतन रोकने के निर्देश दिए और उन्होने एसडीओ को निर्देशित किया कि विद्युत व्यवस्था को सुचारू बनाए रखें। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी, प्रभागीय निदेशक वानिकी विकास नायक, मुख्य चिकित्साधिकारी, उपजिलाधिकारी टूण्डला, जिला विकास अधिकारी महेन्द्र प्रताप यादव, डीपीआरओ नीरज सिन्हा, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहें।

About Author

Join us Our Social Media

  • All
  • Firozabad
  • Uttar Pradesh