WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने सीएमओ डा0 दिनेश कुमार प्रेमी के मंगलवार को सेवानिवृत्त की विदाई देते हुए जनपद में उनके शानदार कार्यकाल की सराहना की।

सीएमओ डा0 दिनेश कुमार प्रेमी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग में सुधार के साथ बेहतर स्वास्थ्य सेवाऐं हुईं है, उनका शानदार कार्यकाल जनपद को हमेशा याद रहेगा- डीएम

जिलाधिकारी रवि रंजन की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला स्वास्थ्य समिति की मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रैट सभागार में आयोजित की गई, जिसमे राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत संचालित विभिन्न कार्यक्रमों की प्रोजेक्टर के माध्यम से एक-एक कर समीक्षा की गई। बैठक में समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने सभी प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को कडे़ निर्देश दिए कि वह स्वास्थ्य सेवाआें में और अधिक सुधार करें और इसका सीधा लाभ जनता को दें। उन्होने जननी सुरक्षा योजना की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि संस्थागत प्रसव में लाभार्थी को शत-प्रतिशत भुगतान कराया जाए और बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र व आवश्यक सभी प्रकार की वैक्सीन लगवाने के बाद ही प्रसूता को घर भेजा जाए। टीकाकरण कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए पाया कि टीकाकरण कार्यक्रम में जनपद मण्डल में चौथे स्थान पर रहता था, जो कि मुख्य चिकित्साधिकारी के प्रभावी नेतृत्व व समन्वय के कारण अब जनपद का स्थान मण्डल में दूसरे स्थान पर आ गया है, इसके लिए जिलाधिकारी ने सीएमओ की सराहना करते हुए सभी से जोरदार तालियां बजवाकर उनका हौंसला अफजाई कीं। उन्होने राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम की समीक्षा के दौरान मुख्य चिकित्सा अधीक्षक क्षय रोग को निर्देश दिए कि वह टीवी के मरीजों की टीवी की जांच के साथ सुगर, एचआईवी व अन्य सभी जांच भी करा ली जाए, इसके साथ उनके परिवार की भी शत-प्रतिशत जांच कराई जाए। उन्होने निर्देश दिए कि टीवी के मरीजों को डीवीटी के माध्यम से उनको मिलने वाली पांच सौ रू0 प्रति माह की धनराशि उनके बैंक खातों में समय से पहुचाना सुनिश्चित किया जाए।
जिलाधिकारी ने बैठक के समापन के साथ ही आज मंगलवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डा दिनेश कुमार प्रेमी के सेवानिवृत्त के अवसर पर उन्हे विदाई देते हुए जनपद में उनके शानदार कार्यकाल को याद किया। उन्होने कहा कि सीएमओ के नेतृत्व में जनपद में स्वास्थ्य विभाग में काफी सुधार हुआ है और स्वास्थ्य सेवाऐं बेहतर हुईं है, परिणामस्वरूप पिछली वर्ष की भांति इस वर्ष डेंगू के केसों में कोई भी जनहानी नही हुई है। उन्होने डा0 प्रेमी से अपेक्षा की है कि सेवानिवृत्त के बाद भी उनके अनुभव स्वास्थ्य विभाग की टीम को मिलते रहेंगे। डा0 प्रेमी ने भी जिलाधिकारी सहित सभी अधिकारियों व स्वास्थ्य विभाग की टीम का विनम्रतापूर्वक आभार व्यक्त किया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन, डॉ० साधना राठौर, डॉ० श्याम मोहन गुप्ता, डॉ० अशोक कुमार, डॉ० नरेंद्र कुमार, डॉ० प्रिया भट्ट,जिला कार्यक्रम प्रबंधक मुहम्मद आलम, लेखा प्रबंधक सौरभ जैन, रवि कुमार, गौरव शाक्य, अतुल दीक्षित,डॉ० सत्येंद् चौधरी, डॉ० कपिल यादव, डॉ० ह््रदय राम, डॉ० अमित यादव, डॉ० कृति, रजत वर्मा, प्रदीप यादव,सहित समस्त अधीक्षक व प्रभारी चिकित्सा अधिकारी, समस्त ब्लॉक कार्यक्रम प्रबंधक सहित समस्त जिला व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

About Author

Join us Our Social Media

  • All
  • Firozabad
  • Uttar Pradesh