WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

दो केंद्रों पर 17 जुलाई को 1100 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा, 16 को होगा मॉकड्रिल
फिरोजाबाद। मेडिकल क्षेत्र की परीक्षा के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से आयोजित होने वाला नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) की 17 जुलाई को ऑफलाइन माध्यम से परीक्षा होगी। इसके लिए पहली बार फिरोजाबाद जिले में दो केंद्र बनाए गए हैं। यहां 1100 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।
नीट की परीक्षा के लिए जिले भर में दो परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इनमें एक किड्स कॉर्नर स्कूल फिरोजाबाद और दूसरा केंद्रीय विद्यालय हजरतपुर हैं। एक कक्ष में अधिकतम 24 परीक्षार्थी बैठाए जाएंगे। प्रत्येक कक्ष में दो कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी लगाई जाएगी। प्रत्येक केंद्र पर एक आर्ब्जबर, एक सेंटर सुपरिटेंडेंट और एक डिप्टी सुपरिटेंडेंट तैनात किया जाएगा।
एक दिन पहले होगी मॉकड्रिल
परीक्षा से एक दिन पहले 16 जुलाई को मॉकड्रिल का आयोजन किया जाएगा। इसमें ऑब्जर्वर से लेकर कक्ष निरीक्षक और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। अभी सुपरिटेंडेट की ऑनलाइन ट्रेनिंग एजेंसी की ओर से कराई जा रही है। परीक्षा के लिए केंद्रीय विद्यालय हजरतपुर के प्रधानाचार्य रमेशचंद्र को नोडल अधिकारी बनाया गया है। नोडल अधिकारी ने बताया कि परीक्षा को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं। पहली बार जिले भर में नीट की परीक्षा हो रही है। इसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो, इसके लिए हर स्तर से तैयारी की जा रही है।

About Author

Join us Our Social Media

  • All
  • Firozabad
  • Uttar Pradesh