WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

जिलाधिकारी ने अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए नगर पालिका चैयरमैन, अधिकारियों व सभी व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर प्रभावी संवाद किया स्थापित।

शहर, बाजारों को सुन्दर व स्वच्छ बनाने के लिए सड़कें, फुटपाथ व नालियों से अपने आप से हटा लें अतिक्रमण, अन्यथा प्रशासन सख्ती के साथ हटाएगा अतिक्रमण-डी0एम0

जनपद के सभी शहर, कस्बों को स्वच्छ, सुन्दर बनाने एवं उनके बाजारों, सड़कों, नालियांे को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने सिरसागंज, शिकोहाबाद, टूण्डला, जसराना, फरिहा, एका सहित फिरोजाबाद शहर के सभी व्यापार मण्डलों के पदाधिाकरियों एवं चैयरमैन, अधिशासी अधिकारियों के साथ बैठक कर स्वेच्छा से व्यापारियों व दुकानदारांें से अतिक्रमण हटाने की अपील की। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सभी से प्रभावी संवाद स्थापित करते हुए बताया कि मा0 मुख्यमंत्री जी के निर्दंेशानुसार शहर, कस्बांें को स्वच्छ सुन्दर बनाने के लिए अभियान चलाकर अवैध पार्किंग, सड़कों, बाजारों, नाली, फुटपाथों, पर स्थायी व अस्थाई अतिक्रमण हटाने का कार्य चल रहा है। उन्होने कहा कि इसके लिए आप सभी का सकारात्मक सहयोग अपेक्षित है, आप सभी को अपने प्रतिष्ठानों की सीमाऐं अच्छे से मालूम है और यदि नही मालूम है तो वह अपने अभिलेखों को एक बार पढ़कर जान लें, कि उनकी निर्धारित सीमा कहां तक है, उस सीमा के अंदर ही वह अपना सामान लगाऐं। उन्होने सभी व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों से आग्रह किया कि वह अपने स्तर से अपने साथीयों, व्यापारियों, दुकानदारों से अपील करंें कि वह आज से ही अपना अतिक्रमण हटाना प्रारम्भ कर दें और सड़कों, फुटपाथ, नालियों, बाजारों को साफ-सुथरा बनाने में अपना सहयोग प्रदान करें। साथ ही उन्होने यह भी स्पष्ट करते हुए कहा कि अतिक्रमण हर हाल में हटेगा और फिर प्रशासन अपने स्तर से इंफोर्समेंट की कार्यवाही करते हुए हटाएगा तो इससे बेहतर है कि व्यापारी व दुकानदार अपने स्तर से स्वंय हटा लंे। उन्होने व्यापार मण्डल के पदाधिकारियांें की मांग पर उप जिलाधिकारियांें, अधिशासी अधिकारियों व नगर निगम व पुलिस के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाजार मंें जिन नालियों पर किसी दुकानदार ने लोहे का जाल बनाकर कबर लिया है उसे टोडा नही जाए, बल्कि नाली सफाई करने के दौरान उसे खोलने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसी प्रकार उन्होने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि सड़क, फुटपाथ के किनारें रेहडी, पटरी वालों को हटाने से पहले एक सुनिश्चित व्यवस्था प्रदान की जाए। उनको विस्थापित करने के लिए स्थान सुनिश्चित किया जाए जहां पर वह अपना दुकान लगा सकें। व्यापरी की मांग पर उन्होने उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि वह बाजार में 100-100 मी0 की दूरी पर मोटर साइकिल स्टैण्ड की अस्थाई व्यवस्था कराए। उन्होने यह भी निर्देश दिए कि अभी मूवेवल, चलने-फिरने वाले ठेलें, सड़क पर बेचने वालों पर अभी चालान नही किया जाए। ऐसे लोगों को एक सुनिश्चित स्थान प्रदान किया जाए, उसके बाद ही कोई कार्यवाही की जाए। उन्होने कहा कि बैंकों के बाहर जनरेटर लगा रखें है, उन्हंे अनिवार्य रूप से तीन दिन के अंदर हट वा दिया जाए। उन्होने कहा कि बाजारों में जन सुविधा प्रदान करने के लिए प्रशासन पूरी तरह तैयार है, इसके लिए व्यापारी संगठन टायलेट बनाने के लिए स्थान चिन्हित कर उपलब्ध करा दंें, वहां पर जल्द टायलेट बनवा दिए जाएगंे।
बैठक के दौरान उन्होने पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि भारी वाहन जेसीबी, ट्रक, बसें आदि चौराहों, रोड़ पर खड़ा होना पाये जाने पर उनकी जबतीकरण की कार्यवाही की जाए। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी चर्चित गौड़, अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, नगर आयुक्त प्रेरणा शर्मा, एस पी ग्रामीण अखिलेश नारायण, एस पी सिटी मुकेश चन्द्र मिश्र, चैयरमैन सिरसागंज सोनी शिवहरे सहित सभी चैयरमेन व अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका, नगर पंचायतें सहित सभी बाजारों के व्यापार मण्डल के पदाधिकारी आदि उपस्थित रहें।

About Author

Join us Our Social Media