WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

देश में गर्मी ने आम आदमी को निचोड़ के रख दिया है. भीषण गर्मी से दिल्ली में हीट वेव से येलो अलर्ट जारी कर दिया है. सूरज की तेज किरणें इंसानी जिस्म को चीर्ते हुए अंदर तक जा रही हों। घर में रहने पर भी सुकून नहीं मिल रहा क्योंकि जनता को भारी बिजली संकट (Electricity Crisis) का सामना करना पड़ रहा है। बिजली कटौती को लेकर शनिवार को अखिलेश यादव के प्रमुख अखिलेश यादव ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर निशाना साधा है।

भीषण गर्मी के कारण लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं इसी बीच भारी बिजली कटौती से लोगों का दुख और बढ़ गया है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बिजली की किल्लत पर बीजेपी सरकार को घेरते हुए जमकर निशाना साधा है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके तंज कसते हुए लिखा, “राज्य सरकार बिजली की किल्लत के पीछे के कारण गिना रही है, बजाय इसके की वह इस समस्या का समाधान दे। सरकार समस्या का कारण बताने के लिए नहीं, निवारण के लिए होती है।”

BJP ने अपने ट्वीट में उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) के एक ट्वीट का स्क्रीनशॉट भी अटैच भी किया है। मंत्री एके शर्मा के ट्वीट में लिखा गया था कि उत्तर प्रदेश की कुछ विद्युत उत्पादन ईकइयां तकनीकी कारणों से कई सप्ताह से बंद हैं।

गर्मी को लेकर डबल इंजन की सरकार पर साधा निशाना

अखिलेश यादव पहले भी उत्तर प्रदेश की सरकार पर निशाना साध चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया था कि बिना किसी पूर्व सूचना के बिजली कटने (Electricity Crisis) से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा था, “पूर्वांचल से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक लोग बिजली की कटौती से जूझ रहे हैं। जैसे-जैसे तापमान बढ़ रहा है, बिजली की समस्या भी बढ़ती जा रही है। मौसम वैज्ञानिक पहले ही भीषण गर्मी होने की चेतावनी दे चुके थे कि मई में 48 डिग्री सेल्सियस तक की गर्मी झुलसा सकती है। इस चेतावनी के बावजूद भाजपा सरकार ने पहले कोई राहत के कदम क्यों नहीं उठाए?”

About Author

Join us Our Social Media

  • All
  • Firozabad
  • Uttar Pradesh