WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने कलैक्ट्रेट स्थित रिटर्निंग आफीसर कक्षों में चल रही ंनामांकन प्रक्रिया का जायजा लिया। उन्होंने सोमवार को नामांकन प्रक्रिया के दौरान जनपद की पांचों विधानसभा टूण्डला, फिरोजाबाद, शिकोहाबाद, सिरसागंज, जसराना के रिटर्निंग आफीसर कक्षों का निरीक्षण किया।
उन्होने वहां पर नामांकन के लिए आए प्रत्याशियों से जानकारी कर पूछा कि उन्हे नामांकन करने में कोई असुविधा तो नही आ रही है। जिस पर नामांकन करने आए उम्मीदवार व उनके समर्थकों ने बताया कि उन्हे किसी प्रकार की कोई असुविधा नही हो रही है, शांति के साथ नामांकन कार्य हो रहा है। निरीक्षण के दौरान उन्होने सभी रिटर्निंग आफीसर से नामांकन प्रक्रिया की पूरी जानकारी प्राप्त की और उन्हे आवश्यक दिशा निर्देंश दिए। उन्होेंने कहा कि जो व्यक्ति तीन बजे रिटर्निंग आफीसर कक्ष में प्रवेश कर जाएगा, उसका नामांकन अवश्य कराना होगा।
उन्होेंने कहा कि एक फरवरी को नामांकन के अंतिम दिन सभी रिटर्निंग आफीसर 2.30 बजे आर.ओ. कक्ष के बाहर एनाउंस कराएंगे कि कोई शेष प्रत्याशी नामांकन के लिए बाहर तो नही खडा है, इस आशय कि वीडीयो ग्राफी भी कराई जाए, उन्होने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति आरओ कक्ष के बाहर नामांकन करने के लिए मौजूद खडा है तो उसे कक्ष के अंदर लेकर उसका नामांकन कराया जाए। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने देखा कि नामांकन करने आए प्रत्याशियों का आपराधिक व मालियत आदि का घोषणा पत्र व शपथ पत्र आदि बाहर नोटिस बोर्ड पर चस्पा किए जा रहे है। उन्होने आरओ कक्ष पर लगे कम्प्यूटर सिस्टम पर जाकर देखा। जिसमे ंप्रोपर फीडिंग हो रही थी। निरीक्षण के दौरान डिप्टी कलेक्टर व सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी डा. बुशरा बानो मौजूद रहीं।

About Author

Join us Our Social Media