WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

फिरोजाबाद कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। पहली और दूसरी लहर बयूरोक्रेट्स जैसे हालात उत्पन्न न हो, इसे लेकर प्रशासन भी अलर्ट हो चुका हो मामले की गंभीरता को समझते हुए परिवहन विभाग ने लर्निंग लाइसेंस के लिए होने वाले टेस्ट अब ऑनलाइन कर दिए हैं।

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा हर रोज बढ़ रहा है। इसे लेकर लोग सहमे हुए हैं। सहायक संभागीय परिवहन विभाग ने लर्निंग लाइसेंस के लिए नई प्रक्रिया शुरू की है। इससे दूर से आने वालों के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। जनसेवा केंद्र के माध्यम से लर्निंग लाइसेंस के लिए आवेदन करने के बाद जरूरी प्रक्रिया को घर बैठे ही पूरा कराया जाएगा। इससे टेस्ट की व्यवस्था भी ऑनलाइन की गई है। यानी अब टेस्ट देने के लिए एआरटीओ कार्यालय नहीं जाना होगा। लोग भी अब पहले की तरह भीड़ में जाने से बच रहे है। विभाग में जहां पहले दिन में 70 से अधिक आवेदन आते थे। वहीं, अब 40 से 50 ही आवेदन आ रहे है।

इन बातों का रखना होगा ध्यान ऑनलाइन आवेदन करते समय जो फोटो अटैच की होगी, टेस्ट देते समय उसी से चेहरे का मिलान होगा। इस वजह से आप उसी कंप्यूटर, लैपटॉप पर टेस्ट दे सकेंगे, जिसमें कैमरा लगा हुआ होगा। टेस्ट देने वाली जगह पर रोशनी होनी चाहिए। टेस्ट देते वक्त साइड में कोई व्यक्ति मौजूद न हो। किसी की परछाई भी दिखाई दी तो परीक्षा में असफल कर दिया जाएगा।कोविड के बढ़ते मरीजों की संख्या को लेकर व्यवस्थाओं में परिवर्तन किया गया है। जिन लोगों को जानकारी का अभाव होगा। उन लोगों का टेस्ट कार्यालय में कराया जाएगा। ताकि लोगों को लाइसेंस बनाने में किसी तरह की कोई दिक्कत न हो।

About Author

Join us Our Social Media

  • All
  • Firozabad
  • Uttar Pradesh