WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

 

राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के अवसर पर कोमल फाउंडेशन द्वारा एवं इंडियन डेवलपमेंट फाउंडेशन मुंबई के सहयोग से संचालित माँ बैकुंठी बाल गुरुकुल,न्यू रामगढ़,फिरोजाबाद में नि:शुल्क शिक्षा ग्रहण कर रहे नन्हे-मुन्हे बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए शिक्षा की महत्वता एवं बाल अधिकारों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान गई तथा सभी बच्चों को मेश फाउंडेशन मुंबई के सहयोग से पाठ्य सामग्री वितरण का थाना उत्तर की महिला उपनिरीक्षक अलवीना पठान व समाजसेवी सौरभ लहरी एवं कोमल फाउंडेशन के अध्यक्ष अश्वनी कुमार राजौरिया द्वारा किया गया !
बच्चे कॉपी,पेंसिल,रबर,सॉफ़्नर,ज्ञान गंगा पहाड़ा,बिस्किट पाकर बहुत ही खुश हुये !
थाना उत्तर की महिला उपनिरीक्षक अलवीना पठान ने कहा कि शिक्षा ही एक ऐसा दीपक है जो हमारे जीवन में उजाला करता है तथा शिक्षा के माध्यम से हम अपने जीवन को बेहतर व उज्जवल बना सकते हैं तथा शिक्षा सभी बच्चों का अधिकार है इसलिए सभी बच्चे शिक्षा से जुड़े और शिक्षित होकर अपने देश व समाज का नाम रोशन करें और कोमल फाउंडेशन द्वारा किये जा रहे कार्य अत्यंत सराहनीय है इस कार्य के लिए कोमल फाउंडेशन के सभी पदाधिकारी प्रशंसा के पात्र हैं !
कोमल फाउंडेशन के अध्यक्ष अश्वनी कुमार राजौरिया ने कहा कि कोमल फाउंडेशन निरंतर गरीब बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए फिरोजाबाद जनपद के साथ-साथ अन्य जनपदों में भी नि:शुल्क शिक्षा प्रदान कर रहा है तथा हमारा प्रयास है कि कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित ना रहे !
एसडी मेमोरियल स्कूल के निर्देशक एवं समाजसेवी सौरभ लहरी ने कहा कि हम सभी को अपने बच्चों को शिक्षा से अवश्य जोड़ना चाहिए क्योंकि शिक्षा ही हमें अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाती है !
कार्यक्रम में माँ बैकुंठी बाल गुरुकुल की शिक्षिका श्रीमती वीनेश,संजीव कुमार,कुशलपाल,रामू,बृजेश कुमार आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे !

About Author

Join us Our Social Media