WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

फिरोजाबाद। जनपद की सभी विधानसभा क्षेत्र जसराना, सिरसागंज, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद व टूण्डला में 01 नवम्बर से 30 नवम्बर 2021 तक चलने वाले विशेष पुनरीक्षण अभियान से पूर्व शनिवार को अपर जिलाधिकारी व उप जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक कुमार सिंह ने सभी एसडीएम, तहसीलदार, वीडीओ व एईआरओ सहित अभियान में लगाए गए अधिकारियों के साथ एक आवश्यक बैठक कर अभियान को जनपद में व्यापक चलाए जाने के प्रभावी निर्देश दिए।
उन्होने चलाए जा रहे विशेष पुनरीक्षण अभियान के दौरान सभी आरओ व एआरओ अपने-अपने क्षेत्र में वोटर जेंडर रेशियो व 18 से 19 आयु वर्ग के वोटर एवं दिव्यांग वोटरों का शत-प्रतिशत वोट बनवाने पर जोर दें। उन्होने कहा कि आगामी विधानसभा सामान्य के लिए मतदाता सूची पूरी तरह से शुद्ध की जानी है। इसी सूची से आगामी चुनाव किया जाना है। इसलिए शत-प्रतिशत वोटर सूची शुद्ध कराने पर पूरा जोर दिया जाए। उन्होने कहा कि अपने क्षेत्र के 80 वर्ष के आयु से अधिक के मतदाता सूची में दर्ज मतदाताओें का 07 नवम्बर तक सत्यापन अवश्य करा लिया जाए और इस आशय का सभी एआरओ से प्रमाण पत्र भी लिया जाए।
बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी ने कहा कि पुनरीक्षण अभियान की विशेष तिथियां 07, 13, 21 व 27 नवम्बर को छोडकर सभी बीएलओ घर-घर जाकर घर के सदस्यों का सत्यापन कर अर्हता तिथि 01 जनवरी 2022 के आधार पर छूटे हुए लोगों के वोट बढवाना व मृत्यु हुए व अन्य स्थानों पर निवास करने वालों के वोट कटवाना या फिर नाम पता, संशोधन कराने आदि के लिए निर्धारित फाॅर्म 6, 7, 8 व 8 क भरवाए। उन्होने कहा कि विशेष पुनरीक्षण अभियान के लिए आयोग बहुत संवदेनशील है और लगातार वीडीयो क्रांफ्रेसिंग व बैठकों के माध्यम से समीक्षा कर रहा है। उन्होने भारत निर्वाचन आयोग के दिए गए एक-एक निर्देश एवं बारिकियों को विस्तार से समझाते हुए निर्वाचन कार्य की संवदेनशीलता को भी बताया ताकि चुनाव प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न न होने पाए। उन्होने सभी अधिकारी, कर्मचारियों को आयोग का गरूणा एप्प व वोटर हेल्पलाइन एप्प को सभी को डाउनलोड करने के सख्त निर्देश दिए। उन्होने सभी उपजिलाधिकारियांें को निर्देश दिए कि अपने क्षेत्रांतर्गत नगर पालिका, नगर पंचायतें एवं नगर निगम की कुड़ा उठाने वाली गाडियों पर लगाए गए लाउण्ड स्पीकरों के माध्यम से स्वीप मतदाता जागरूकता के छोटे-छोटे आॅडियो लगातार बजाऐ जाते रहंे। बैठक के दौरान समस्त उपजिलाधिकारी, तहसीलदार, खण्ड विकास अधिकारी, उप निदेशक कृषि, एक्सईएन प्राधिकरण कप्तान सिंह, सहायक निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र सिंह सहित सम्बन्धित अधिकारी व निर्वाचन कार्यालय के पटल सहायक उपस्थित रहें।

About Author

Join us Our Social Media

  • All
  • Firozabad
  • Uttar Pradesh