WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

भोपाल में अगले साल आयोजित होगा चित्र भारती राष्ट्रीय फिल्मोत्सव
शॉर्ट वीडियो को प्लेटफॉर्म देगा राष्ट्रीय स्वयसेवक संघ
ब्रजप्रांत के प्रत्येक जिले से रहेगी सहभागिता

फिरोजाबाद। भारतीय चित्र साधना का प्रतिष्ठित चित्र भारती फिल्मोत्सव-2022 (सीबीएफएफ) का आयोजन अगले वर्ष 2022 में 18 से 20 फरवरी तक भोपाल में होगा। इस फिल्मोत्सव में विभिन्न श्रेणियों में फिल्मों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। राष्ट्रीय स्तर के इस फिल्मोत्सव का यह चैथा संस्करण होगा।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में होने जा रहे तीन दिवसीय समारोह में देशभर के प्रख्यात फिल्मकार और कलाकार जुटेंगे। जो फिल्म निर्माण के क्षेत्र में आने की इच्छुक नई पीढ़ी का मार्गदर्शन करेंगे। इस फिल्म उत्सव में सहभागी होने के लिए ब्रजप्रांत में रहने वाले लघु फिल्म निर्माताओं से भी आग्रह किया गया है। आयोजन समिति का अध्यक्ष दिलीप सूर्यवंशी को बनाया गया है। वहीं अमिताभ सोनी समिति के सचिव हैं।
ब्रजप्रांत के सह प्रचार प्रमुख कीर्ति कुमार ने बताया कि सीबीएफएफ छह साल बाद प्रदेश की धरती पर लौट रहा है। इसकी शुरुआत 2016 में इंदौर से हुई थी। तब वहां मधुर भंडारकर, राजपाल यादव, मनोज तिवारी और केवी विजयेंद्र जैसी हस्तियों ने प्रतिभागियों और दर्शकों के साथ अपने अनुभव साझा किए थे। सीबीएफएफ का प्रत्येक संस्करण सामाजिक और राष्ट्रीय प्रासंगिकता के विषयों पर प्रविष्टियां आमंत्रित करता है। फिल्म उत्सव में करीब 10 लाख रू. के पुरूस्कार भी प्रदान किये जायेगे। उन्होनें बताया कि चित्र भारती के इस आयोजन से समूचे देश व ब्रजप्रांत में फिल्म निर्माण का वातावरण बनेगा। जिससे युवाओं को अवसर, प्रोत्साहन और मार्गदर्शन प्राप्त होगा। हमारा उद्देश्य अपनी कला संस्कृति व राष्ट्रीय भावनाओं को जाग्रत करना व युवाओं को बड़ा मंच उपलब्ध कराना है। सिनेमा लोगों को तेजी से रोजगार देने वाली इंडस्ट्री है। फिल्म उत्सव में सहभागी होने के लिए 30 नवम्बर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए चित्रभारती की वेबसाइट का अवलोकन किया जा सकता है। प्रेस वार्ता के दौरान महानगर कार्यवाह गौरव, सह कार्यवाह राम कुमार गुप्ता, महानगर प्रचार प्रमुख ललित मोहन सक्सैना, नगर प्रचार प्रमुख कपिल, बृजेश, विनोद, मनोजी एवं कृष्णमोहन आदि मौजूद रहे।

About Author

Join us Our Social Media