WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

भारत में अफवाह बड़ी तेजी से फैलती है। जैसे कभी आदमी के पत्थर बनने वाली अफवाह फैलती है तो कभी रोटी-प्याज मांगने वाली डायन की और कभी देश में नमक खत्म होने की अफवाह फैलती है। और ऐसी अफवाहों को सच मानने वाले बहुत सारे लोग हैं। अब एक ऐसी ही एक अजीब अफवाह बिहार के कुछ जिलों में फैल रही है, जिसकी शुरुआत सीतामढ़ी जिले से शुरू हुई और अब यह लगभग पूरे बिहार में फैल रही है।

यह है अफवाह

आपकों बता दें कि बिहार में बेटों की लंबी आयु के लिए जितिया पर्व मनाया जाता है। माताएं इस दिन बेटों की लंबी उम्र, सुखमयी जीवन व आरोग्य बने रहने के लिए व्रत रखती हैं। लेकिन सीतामढ़ी जिले में अफवाह फैल गई कि पार्ले-जी ( PARLE-G) बिस्किट न खाने वाले बेटों के साथ अनहोनी हो रही है। देखते ही देखते पूरा जिला इस अफवाह का शिकार हो गया और पार्ले जी बिस्किट खरीदने वालों की दुकानों के आगे लाइनें लग गईं। हालत यह हुई कि दुकानों पर पार्ले-जी बिस्किट का स्टॉक तक खत्म हो गया।

अचानक से बढ़ गई पार्ले-जी बिस्किट की बिक्री

दुकानदारों की मानें तो यह अफवाह सीतामढ़ी के बैरगनिया, ढेंग, नानपुर, डुमरा, बाजपट्टी समेत कई इलाकों में फैल गई। देखते ही देखते यह अफवाह केवल सीतामढ़ी में ही नहीं बल्कि आसपास के कुछ अन्य जिलों में भी फैल गयी। अफवाह के कारण पार्ले-जी की बिक्री बढ़ गई है। मांग को देखते हुए दुकानदार भी स्टॉक में पार्ले-जी मंगवा रहे हैं। अभी भी लोग यही मान रहे हैं कि पार्ले-जी न खाने वाले बेटों के साथ अनहोनी हो सकती है।

About Author

Join us Our Social Media