WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

उ0प्र0 सरकार की निष्पक्ष व पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए लोक सेवा आयोग उ0प्र0 से नवचयनित प्रवक्ताओं एवं सहायक अध्यापकों का निष्पक्ष एवं पारदर्शी आॅनलाइन पद स्थापन एवं नियुक्ति पत्रों का वितरण समारोह आज गुरूवार को विकास भवन सभागार में चयनित 05 अध्यापक गौरव आनन्द अग्रेेंजी विषय के पद पर, संजय कुमार अग्रेेंजी विषय के पद पर, पप्पू सिंह सामाजिक विज्ञान के पद पर, कु0 नेहा वर्मा सामाजिक विज्ञान के पद पर, अर्चना वर्मा सामाजिक विज्ञान के पद पर का नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम आयोजित हुआ। नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में आज मा0 मुख्यमंत्री जी के ने लोक भवन लखनऊ से प्रवक्ताओं एवं सहायक अध्यापकों को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए हार्दिंक शुभकामनाएं दीं तथा शिक्षकों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि शिक्षक अपने पद एवं दायित्व का कुशलता पूर्वक निवर्हन करें और देश के विकास को आगे ले जाने में अपना सहयोग दें।
नव नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का सजीव प्रसारण विकास भवन सभागार में देखा गया। कार्यक्रम में विधायक शिकोहाबाद डा0 मुकेश वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी चर्चित गौड़ द्वारा चयनित होने वाले 05 नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देकर सम्मानित किया और उन्हें सभी ने शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी चर्चित गौड़ ने उपस्थित नवनियुक्त अध्यापकों से कहा कि कडे़ संघर्ष व कठिन परिश्रम के बल से आपने यह नियुक्ति पत्र प्राप्त किए है, लेकिन नियुक्ति पत्र प्राप्त कर लेेने के बाद आपके संघर्ष की समाप्ति नही हुई है, बल्कि आज से आपका बहुत बड़ा संघर्ष प्रारम्भ होता है। उन्होने कहा कि आप एक अध्यापक बन चुकें है और एक बहुत ही महत्वपूर्ण दायित्व आपके कंधों पर है। कार्यक्रम में जिला विद्यालय निरीक्षक बालमुकुन्द ने अपने सम्बोधन में कहा कि शिक्षा विभाग में शिक्षण देना शिक्षक के लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा शिक्षा से बढ़कर इस संसार में कुछ नहीं है शिक्षा एक ऐसा ज्ञान है जिसे कोई खरीद नहीं सकता, कोई चुरा नहीं सकता, शिक्षा से ही व्यक्ति को सम्मान मिलता है। इस प्रकार से उन्होने शिक्षा की महत्ता पर प्रकाश डाला और नवनियुक्त सभी अध्यापकों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाऐं दी।
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी राजेश कुमार कुरील, संचालक अनुराग बैरागी सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहें।

About Author

Join us Our Social Media