WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

फिरोजाबाद। ज्योति भवन , कैला देवी मंदिर स्थित सेवाकेंद्र पर ब्रह्माकुमारीज क़े युवा प्रभाग के आयोजन की श्रृंखला के तहत
इंटरनेशनल यूथ डे के उपलक्ष्य में पुरुस्कार व सर्टिफिकेट वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया ।

जिसमें मुख्य अतिथि महापौर नूतन राठौर , विशिष्ट अतिथि नेहरू युवा केन्द्र के जिला अध्यक्ष मनीष चंद्र चौधरी, एस0 आर0 के0 पी0 जी0 कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ प्रभास्कर राय रहे।

सेंटर की मुख्य संचालिका सरिता दीदी ने कहा कि ये प्रोग्राम यही उद्देश्य हैं युवा में कोई भी छिपी हुई योग्यता को बाहर निकाले । अच्छे विचार जीवन को बदल देते हैं इसलिए हमें अपने विचारों को सदा सकारात्मक बनाये रखना है।

महापौर नूतन राठौर ने कहा कि जीवन मे हमारी कोई बुराई करे तो भी हमे अपने लक्ष्य नहीं छोड़ना । अगर हम अपने लक्ष्य पर डटे रहेगे तो एक न एक दिन पहुँच ही जायेंगे। सफलता लिए निरंतर प्रयासरत थे। प्रयास न छोडे कभी।

मनीष चंद्र चौधरी ने ब्रह्माकुमारीज़ संस्था की सराहना करते हुए कहा कि समय समय पर युवाओं के लिए ऐसे कार्यक्रम करना बहुत जरूरी हैं। क्योकि कोई भी श्रेस्ठ भाबना श्रेष्ठ संग करने से ही जाग्रत होती है। और आज के युवा वर्ग में राष्ट्र निर्माण की भावना होना बहुत ही जरूरी है। और उसकी शुरुआत हम स्वयं से करे चुकी स्व परिवर्तन से ही विश्व परिवर्तन संभव है।

डॉ प्रभास्कर राय ने कहा कि जीवन मे हर कार्य को कला के रूप में करने चाहिए। बाहुबल से भी ज्यादा अभी मनोबल की जरूरत है। मनोबल के लिए मेडिटेशन की जरूरत होती हैं जो हमे डेली करना चाहिए।

इस कार्यक्रम में सभी ट्रैनर व जजस अनिल शर्मा, भावुक यादव, श्याम सुंदर यादव, तेजबन्त, सीमा गुप्ता , पूनम यादव, रेखा देवी, अर्चना सिंह, सचिन राठौर, प्रीति गोलस , प्रीती गुप्ता, राकेश शर्मा , आशीष शर्मा, आकाश सर्, आदि का प्रसंसा पत्र देकर व सौल उड़ाकर सम्मान किया गया।
और प्रतिभागियों को भी सर्टिफिकेट व पुरुस्कार दिए गए।

मंच संचालन माधुरी बहन ने किया

कार्यक्रम में राकेश कुमार, मुकुल कुमार, सपना, मधु बहन, रचना बहन अंजना बहन आदि शामिल हुए

About Author

Join us Our Social Media

  • All
  • Firozabad
  • Uttar Pradesh