WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

शाहपुर के दरगहिया में आतंकी हमले में शहीद हुए मौर्या टोला निवासी जवान नवीन कुमार सिंह के शौर्य और वीरता का सम्मान करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वजन को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी है। साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी व जिले की एक सड़क शहीद के नाम पर रखने की घोषणा भी की है।

मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ट्वीट कर सेना के जवान नवीन कुमार को श्रद्धांजलि दी। जवान के शौर्य व वीरता को नमन करते हुए उन्होंने शहीद के स्वजन को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। परिवार के एक सदस्य को नौकरी, जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद नवीन कुमार सिंह के नाम पर करने का भी ऐलान किया। नवीन कुमार सोमवार को आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे। उनकी अभी शादी भी नहीं हुई थी। वह अपने चार भाई-बहनों में सबसे छोटे थे। उनके पिता जयप्रकाश सिंह भी सेना में थे। वह वर्ष 2006 में सेवानिवृत्त हो चुके हैं। नवीन मूल रूप से खजनी के भगवानपुर गांव के रहने वाले थे। वर्तमान में वह नंदानगर के दरगहिया में परिवार के साथ रहते हैं।

2015 में नवीन हुए थे सेना में शामिल
2015 में नवीन कुमार सेना के 9 आरआर कोर में भर्ती हुए थे। परिवार के लोगों ने बताया कि इस समय वह दक्षिणी कश्मीर के कुलग्राम में तैनात थे तथा किसी काम से श्रीनगर आए थे। जहां आतंकियों से मुठभेड़ में वे शहीद हो गए। नवीन की शहादत की खबर सुनकर उनकी मां व दादी बिलख-बिलख कर रो पड़ीं। नवीन की दो बहनों की शादी हो चुकी है। नवीन के बड़े भाई विकास लखनऊ में प्रापर्टी डीलिंग करते हैं।।।


About Author

Join us Our Social Media

  • All
  • Firozabad
  • Uttar Pradesh