WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

मास्क न लगाने पर गोरखपुर में बांसगांव थाने के दारोगा मनोज कुमार गुप्ता ने कौड़ीराम कस्बे के व्यापारी बेचन साहनी को बेरहमी पीटा। पीडि़त के स्वजन ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की। मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में आने के बाद एसएसपी ने तत्काल दारोगा मनोज कुमार गुप्ता, आरक्षी सुनील यादव व फिरोज अंसारी निलंबित करते हुए उनके विरुद्ध विभागीय जांच बिठा दी है।

गालियां दी और अपनी बेल्ट उतार बेरहमी से पीटा

कौड़ीराम कस्बा निवासी दीनबंधु मद्धेशिया ने आरोप लगाया है कि उनके भाई बेचन मद्धेशिया सोमवार सुबह बिना मास्क के घर के सामने खड़े थे। इस दौरान कौड़ीराम चौकी के आरक्षी सुनील यादव व फिरोज अंसारी वहां पहुंचे और उनके भाई को हिरासत में लेकर बांसगांव थाने के लाकप में बंद कर दिया। बाद में बांसगांव थाने के दारोगा मनोज कुमार गुप्ता ने उन्हें गालियां दी और अपनी बेल्ट उतारकर उन्हें बेरहमी से पीटा।

एसएसपी ने जांच कराई तो सही मिला मामला

दीनबंधु मद्धेशिया ने यह भी आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री से पूर्व कौड़ीराम कस्बे के व्यापारियों के नेतृत्व में उन्होंने यह शिकायत एसएसपी गोरखपुर से की थी, लेकिन दारोगा के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं हुई। घटना को लेकर कौड़ीराम के व्यापारी आक्रोशित थे। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने मामले की जांच कराई तो मामला सत्य निकला।

विभागीय जांच भी कराएंगे एसएसपी

एसएसपी ने कहा कि बांसगांव पुलिस कर्मियों के इस कृत्य से जनता के बीच पुलिस की छवि धूमिल हुई है। उन्होंने इसे गंभीरता से गैर जिम्मेदाराना पूर्ण रवैया मानते हुए दारोगा मनोज गुप्ता, सिपाही सुनील यादव व फिरोज अंसारीको निलंबित कर दिया। एसपी साउथ एके सिंह ने बताया कि तीनों पुलिस कर्मियों को निलंबित करने के साथ उनके विरुद्ध विभागीय जांच भी बिठा दी गई है।


About Author

Join us Our Social Media