WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

दनकौर थाना क्षेत्र के चीती गांव निवासी एक युवक के पिता की ऑक्सीजन न मिलने के कारण बृहस्पतिवार को मौत हो गई। सांस लेने में दिक्कत होने पर सिकंदराबाद के अस्पताल से खुर्जा के अस्पताल ले जाने के दौरान उन्होंने दम तोड़ा। इसके बाद युवक की मां को भी सांस लेने में परेशानी हुई। इससे परेशान होकर युवक ने सोशल मीडिया पर मां को ऑक्सीजन दिलाने की गुहार लगाई। इस दौरान युवक अपने आंसू नहीं रोक सका। वीडियो वायरल होने के बाद गांव के युवकों ने ऑक्सीजन आदि की व्यवस्था कराई।

बिलासपुर चीती गांव निवासी बृहस्पतिवार को 62 वर्षीय रतन सिंह को सांस लेने में परेशानी हुई। परिजन ने उन्हें सिकंदराबाद के अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन वहां ऑक्सीजन का बंदोबस्त नहीं था। इससे परिजन उन्हें खुर्जा के कैलाश अस्पताल ले जा रहे थे। इसी दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। इसके बाद पत्नी द्रोपदी की भी हालत बिगड़ गई और उन्हें भी सांस लेने में परेशानी होने लगी।

इसके बाद उनके बेटे मेरीसन ने सोशल मीडिया पर दर्द बयां किया। उसने कहा कि पिता की ऑक्सीजन न मिलने के कारण मौत हो गई। अब मां को भी ऑक्सीजन की जरूरत है। युवक के भावुक होकर ऑक्सीजन के लिए मार्मिक अपील करने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ और इसे एक फेसबुक की एक पोस्ट पर ही आठ हजार से अधिक लोगों ने शुक्रवार रात देखा। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के युवकों ने महिला के लिए ऑक्सीजन की घर पर ही बंदोबस्त कर दिया है। अब युवक की मां की हालत ठीक है।

सोसाइटी में मिला युवक का शव, कोरोना से मौत की आशंका
नोएडा सेक्टर-77 स्थित प्रतीक विस्टीरिया सोसाइटी के एक फ्लैट में बृहस्पतिवार देर शाम 30 वर्षीय युवक का शव मिला। कोविड-19 संक्रमण से युवक की मौत की आशंका जताई जा रही है। शव तीन-चार दिन पुराना लग रहा है। इस मामले में मृतक के परिजनों ने ओडिशा में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। परिजनों के आने के बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा। देर रात तक युवक का शव फ्लैट में ही पड़ा था।

पुलिस के मुताबिक मूल रूप से ओडिशा के रहने वाले 30 वर्षीय सत्या दास प्रतीक विस्टीरिया सोसाइटी में किराए पर रहते थे। वह केरल की एक कंपनी में जॉब कर रहे थे और अभी उनका वर्क फ्रॉम होम चल रहा था। 30 अप्रैल को सत्या की उनके घर वालों से आखिरी बातचीत हुई थी। उस वक्त उन्होंने तबीयत खराब के बारे में जानकारी दी थी। इसके बाद परिजनों का सत्या से कोई संपर्क नहीं हुआ तो पिता ने ओडिशा में ही गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी थी।

बृहस्पतिवार को सत्या के पिता ने गूगल से नंबर प्राप्त कर नोएडा पुलिस से संपर्क किया और पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस की टीम सोसायटी के पदाधिकारियों के साथ फ्लैट पर पहुंची। फ्लैट अंदर से बंद था। पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुई तो सत्या का शव पड़ा मिला।


About Author

Join us Our Social Media