WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

डीएम ने कडाके की सर्दी के दृष्टिगत सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निराश्रित, असहाय व जरूरतमंदों को ठण्ड से बचाने के पुनः दिए कडे़ निर्देश।

कोई भी व्यक्ति फुटपाथ व खुलें में नही सोने पाए, सभी जरूरतमंदों को कम्बल वितरण होते रहें, ठण्ड से कोई भी जनहानि नही होने पाए-डीएम।
जिलाधिकारी डा0 उज्ज्वल कुमार ने अत्याधिक पड़ रही सर्दी व तापमान में गिरावट के चलते निराश्रितों, असहाय, गरीब मजदूरों व जरूरतमंदोें की चिन्ता करते हुए एक बैठक के दौरान जिले के सभी उपजिलाधिकारियों, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका व नगर पंचायत एवं नगर निगम केे अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए है कि वह अपने अपने क्षेत्रों में सुनिश्चित करें कि कोई भी निराश्रित, असहाय, गरीब, मजदूर रोड के सहारे, दुकानों के बाहर, फुटपाथ व खुलें मंेे नहीं सोने पाए। इसके लिए उन्होने सभी से अपील कि है कि यदि रात्रि के समय कोई व्यक्ति फुटपाथ या खुले में सोते हुए पाया जाता है तो उसे नजदीक के रैन बसेरें में पहुचाया जाए जहां पर उसे ठहरने के लिए आवश्यक सभी सुविधाऐं उपलब्ध है और वह सर्दी से बच सके।
उन्होने सभी सम्बन्धितों को पुनः निर्देश दिए कि चैराहों, सार्वजनिक स्थानों, बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन आदि स्थानों पर अलाव जलावाते रहे तथा स्थाई व अस्थाई रैन बसेरांे को पूरी क्षमता के साथ संचालित रखा जाए। उन्होनेे स्पष्ट कहा कि सभी सम्बन्धित अधिकारी सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्र में ठण्ड से कोई भी जनहानि नही होनी चाहिए। इसके लिए सभी उप जिलाधिकारी व अधिशासी अधिकारी नगर पालिका व नगर पंचायतों को निर्देश दिए कि वह रात्रि में स्वंय भ्रमणशील रहकर ठण्ड से बचाने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाऐं सुनिश्चित कराऐं, इसके लिए वह अपने लेखपालों व अधिनिष्ठ कर्मचारियों को भी लगाए।
जिलाधिकारी पूर्व मंे भी सभी उप जिलाधिकारियों, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, नगर पंचायातों व नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दे चुके है कि जनपद में कोई भी असहाय व निराश्रित व्यक्ति ठण्ड से पीडित नही होने पाए, इसके लिए उन्होने लगातार शहर के जैन मन्दिर चैराहा, बस स्टैण्ड, स्टेशन रोड, सौ सैय्या अस्पताल आदि स्थानों के रैन बसेरांे का निरीक्षण कर सभी व्यवस्थाओं को जांचा व परखा था। उन्होने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि आवश्यकता पडने पर अस्थाई रैन बसेरांे को और संचालित किया जाए तथा आवश्यकतानुसार अलाव जलाने के स्थानों को और चिन्हित कर अलाव जलाने की संख्या में वृ़िद्ध की जाए। उन्होने सभी उप जिलाधिकारियों व तहसीलदारों को निर्देश दिए है कि वह अपने क्षेत्र में सभी गरीब असहाय व निराश्रित एवं जरूरतमंदों को कम्बल वितरण करते रहें। इसके लिए सभी उप जिलाधिकारियों को पर्याप्त कम्बल की उपलब्धता करा दी गयी है और आवश्यकता पडने पर इसके लिए धनराशि की कमी नही पडने दी जाएगी।

About Author

Join us Our Social Media