WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

उद्यमियों की समस्याओं को जानने के लिए जिलाधिकारी स्वंय औद्योगिक क्षेत्र जलेसर रोड का जल्द करेंगे निरीक्षण।

सभी उद्यमी टीटीजैड क्षेत्र के दृष्टिगत प्रदूषण के सभी मानक पूरा करें-डी एम

जिलाधिकारी डा0 उज्जवल कुमार की अध्यक्षता में गुरूवार को कलैक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्धुओं की बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने सभी उद्यमियों से वार्ता करते हुए उनकी समस्याओं को एक-एक कर गम्भीरतापूर्वक सुना और मौके पर ही उपस्थित सम्बन्धित अधिकारियों को प्रभावी निस्तारण करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान जनपद के सभी उद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों से जनपद में औद्योेगिक विकास को बढाने व जनपदवासियांे को और अधिक रोजगार सृजन करने पर विचार विमर्श किया। जिलाधिकारी द्वारा गत बैठक में दिए गए निर्देशों की अनुपालन आख्या को जाना, जिसमें अधिकतर निर्देशों का अनुपालन हो जाने पर बैठक एजेण्डा से उन बिन्दुआंे को हटाए जाने के निर्देश उपायुक्त उद्योग को दिए। बैठक के दौरान औद्योगिक क्षेत्र जलेसर रोड पर उ0प्र0 राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण यूपीसीडा की अनेकों समस्याओं आवासीय काॅलोनी में जल भराव, नालियां टूटी होना, पेयजल, इण्टरलाॅकिंग न होने से नए रोडों का कटाव लम्बे समय से चलीं आ रही दो टयूबेलों की मांग को अभी तक पूरा न हो पाने, कटीली झाडियों की कटाई न होना व नालियों की साफ सफाई न होना आदि को निस्तारण करने की मांग की मगर बैठक में यूपीसीडा के क्षेत्रीय प्रबन्धक अनुपस्थित रहने व समस्याओं का निस्तारण नही हो पाने पर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए क्षेत्रीय प्रबन्धक यूपीसीडा के विरूद्ध शासन को लिखे जाने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
बैठक में द एसोसिएशन आफ इण्डस्ट्रीज आनर्स के अध्यक्ष राजकुमार शर्मा ने भी औद्योगिक क्षेत्र जलेसर रोड पर उद्यमियों की समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया। औद्योगिक क्षेत्र जलेसर रोड पर फायर स्टेशन के लिए भूमि चिन्हित कर ली गयी है। धनराशि पहले से ही स्वीकृत है अब जल्द औद्योगिक क्षेत्र में अग्निशमन केन्द्र बनेगा। उद्यमियों द्वारा आकाशवाणी रोड पर अतिक्रमण होने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि नगर निगम अतिक्रमण को हटवाए।
बैठक मंे जिलाधिकारी ने सभी उद्यमियों को निर्देश दिए कि टीटीजैड क्षेत्र अन्तर्गत सभी इकाईयों में प्रदूषण रोकने के लिए निर्धारित मानकों को पूरा करें। उन्होने कहा कि किसी भी स्थिति में शहर को प्रदूषित नही होने दिया जाएगा इसके लिए वह अधिकारियों की टीम गठित कर सभी ईकाईयों का निरीक्षण कराएगें, जिसमें प्रदूषण के मानक पूरा नही होेते पाए जाने पर उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही भी होगी। बैठक के दौरान उपायुक्त उद्योग,पंकज निर्वाण, यूपीसीडा के एक्सईएन सहित सभी सम्बन्धित अधिकारी एवं, राजकुमार मित्तल, बिन्नी मित्तल, इन्द्रप्रस्थम के पदाधिकारी रमाकंात यादव, धर्मेन्द्र सिंह सहित उद्योग बन्धु संगठन के पदाधिकारी उपस्थित रहें।

About Author

Join us Our Social Media