WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

“सड़क सुरक्षा पखवाड़ा” अभियान के अन्तर्गत फिरोजाबाद यातायात पुलिस टीम द्वारा स्कूली वाहन चालकों / ऑटो चालकों/ ई- रिक्शा चालकों को यातायात नियमों का पालन करने हेतु किया गया जागरूक ।

साथ ही सभी दोपहिया वाहनों पर सवार चालकों को हेलमेट लगाकर वाहन चलाने हेतु जागरुक किया जा रहा है ।

15 दिसंबर से 31 दिसम्बर तक मनाया जायेगा “सड़क सुरक्षा पखवाड़ा” ।

उ0 प्र0 शासन द्वारा सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु प्रत्येक वर्ष की भाँति इस वर्ष भी सम्पूर्ण प्रदेश में चलाये जा रहे “सड़क सुरक्षा पखवाड़ा” के क्रम में आज दिनाँक 20-12-2023 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद फिरोजाबाद के निर्देशन, अपर पुलिस अधीक्षक नगर के मार्गदर्शन तथा क्षेत्राधिकारी यातायात के कुशल नेतृत्व में यातायात पुलिस टीम द्वारा शहर/ देहात क्षेत्र में स्कूल / ऑटो/ ई-रिक्शा वाहन चालकों को यातायात नियमों एवं मानकों का पालन करने हेतु जागरूक किया गया । यातायात पुलिस टीम द्वारा लाउडहेलर की मदद से ऑडियो चलवाकर लोगों को यातायात नियमों का पालन करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है साथ ही आईटीएमएस के माध्यम से भी सभी रैड लाइट वाले चौराहों पर आमजनों को ऑडियाें के माध्यम से भी यातायात के नियमों के शत प्रतिशत पालन हेतु जागरुक किया जा रहा है जनपद में पडने वाले दोनो टोल टूुण्डला एंव सिरसागंज पर भी यातायात जागरुकता सम्बन्धी ऑडियो भी चलायी जा रही है ।

इसी क्रम में जैन मन्दिर चौराहे पर ई-रिक्शा का सत्यापन कराया जा रहा है एवं ई-रिक्शा पर उनका रुट अंकित कर ई-रिक्शा चालकों को अपने निर्धारित रुट पर चलने हेतु निर्देशित किया जा रहा है ।

“सड़क सुरक्षा पखवाड़ा” के अन्तर्गत यातायात पुलिस टीम द्वारा जनपद में दो पहिया वाहनों को हेलमेट पहनने एवं यातायात के नियमों का पालन करने हेतु निर्देशित किया जा रहा है । इस दौरान दो पहिया वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने सम्बन्धी पम्पलेट वितरित किए गये । साथ ही जनपद के दोनो टोल प्लाजा पर लाउडहेलर की मदद से ऑडियो चलाकर यातायात नियमों का पालन करने के प्रति जागरुक किया जा रहा है ।

About Author

Join us Our Social Media