WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक फिरोजाबाद द्वारा जनपद में एक विशेष अभियान ऑपरेशन त्रिनेत्र चलाकर अपराध एवं अपराधियों पर नजर रखने हेतु समस्त थाना क्षेत्रों में नागरिकों को जागरुक करके लगवाये गये है 2317 सीसीटीवी कैमरे ।

🟠 किसी भी घटना के शीघ्र अनावरण में सीसीटीवी कैमरो की रहती है मुख्य भूमिका ।

🔵 सीसीटीवी कैमरो से आमजनों को रहता है सुरक्षा का अहसास एवं उनकी सम्पत्ति की 24*7 रहती है निगरानी ।

🔴 सीसीटीवी कैमरो से जनपद में महिलाओं/बालिकाओं को भी होता है सुरक्षा का अहसास ।

⚫ जनपदवासियों द्वारा पुलिस की इस योजना का स्वागत करते हुए अपने-अपने फीडबैक के माध्यम से आमजनों को किया जा रहा है जागरुक ।

🟤 जनपद के समस्त व्यापारियों, शराब के ठेके , पेट्रोल पंम्प, ज्वैलर्स , मॉल, सभ्रांत व्यक्तियों द्वारा अपने-अपने प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाकर अभियान को सफल बनाने में अहम भूमिका निभायी है ।

🟣 एसएसपी फिरोजाबाद के निर्देशन में चलाये सीसीटीवी कवरेज अभियान के अन्तर्गत अच्छा काम करने वाले प्रभारी निरीक्षक/चौकी प्रभारी को प्रशस्ति देकर किया गया सम्मानित वही अच्छा प्रदर्शन न करने वालों को दी गयी चेतावनी ।

🔊 एसएसपी फिरोजाबाद का सभी आमजनों को संदेश अपने-अपने प्रतिष्ठान, दुकान एवं गैराज आदि पर सीसीटीवी कैमरे लगवाये जिससे अपराध एवं अपराधियों पर शत-प्रतिशत लगाम लग सके और किसी भी घटना की स्थिति में सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से अपराधियों तक पहुँच कर उन्हे जल्द से जल्द सलाखों के पीछे भेजा जा सके । सीसीटीवी कैमरा आपके परिवार और आपकी सम्पत्ति की 24*7 निगरानी करता है ।

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में किसी भी घटना के शीघ्र एवं सफल अनावरण हेतु सीसीटीवी फुटेज की विशेष भूमिका होती है, इसी क्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक फिरोजाबाद श्री आशीष तिवारी द्वारा जनपद में एक विशेष अभियान ऑपरेशन त्रिनेत्र चलाकर अपर पुलिस अधीक्षक नगर/ ग्रामीण के पर्यवेक्षण तथा क्षेत्राधिकारीगणों के मार्गदर्शन में प्रभारी निरीक्षक/ थानाध्यक्ष एवं चौकी प्रभारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में सभ्रान्त व्यक्तियों, सर्राफा व्यवसायियों, शराब ठेकों तथा होटल/ ढाबों के मालिकों एवं दुकानदारों व अन्य लोगों संग समय-समय पर गोष्ठी आयोजित कर उन्हें सीसीटीवी कैमरों की उपयोगिता एवं उससे होने वाले फायदों के सम्बन्ध में जागरुक किया गया है ।

अभियान के दौरान जनपद के सभी 22 थानों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत प्रभावी कार्यवाही की गई है, जिसके परिणामस्वरूप क्रमशः 219 सीसीटीवी कैमरे लगाकर थाना उत्तर ने जनपद में पहला स्थान प्राप्त किया है, दूसरे स्थान पर 203 कैमरों के साथ थाना उत्तर, तीसरे स्थान पर 150 कैमरो के साथ थाना टूण्डला, चौथे स्थान पर नारखी, पाँचवे स्थान पर दक्षिण, छठवे स्थान पर थाना सिरसागंज, सातवें स्थान पर जसराना, आठवें स्थान पर थाना रसूलपुर, नौवे स्थान पर रजावली, दसवें स्थान पर रामगढ, ग्यारहवें स्थान पर पचोखरा, बारहवें स्थान पर लाइनपार, तेरहवें स्थान पर एका, चौदहवें स्थान पर मटसैना, पन्द्रहवें स्थान पर नगला खंगर, सोलहवें स्थान पर अराँव, सत्रहवें स्थान पर खैरगढ, अठारहवें स्थान पर नसीरपुर, उन्नीसवें स्थान पर मक्खनपुर, बीसवें स्थान पर नगला सिंघी, इक्कीसवें स्थान पर बसई मौ0पुर एवं अन्तिम स्थान पर थाना फरिहा द्वारा स्थान प्राप्त किया गया है ।

सीसीटीवी अभियान ऑपरेशन त्रिनेत्र के सम्बन्ध में जनपद वासियों द्वारा अपने-अपने वक्तव्य के माध्यम से आमजनों को जागरुक एवं सतर्क करने हेतु सीसीटीवी कैमरों की उपयोगिता के सम्बन्ध में अपने-अपने विचार प्रकट किये गये है एवं फिरोजाबाद पुलिस के ऑपरेशन त्रिनेत्र अभियान की सराहना की गयी है ।

इसी संदर्भ में स्थानीय लोगों से संवाद/ जागरुक करते हुए जल्द ही इस ऑपरेशन त्रिनेत्र अभियान के द्वितीय चरण की शुरुआत आगामी जून माह में फिरोजाबाद पुलिस द्वारा की जायेगी । तत्पश्चात जनपद के शहरी/ ग्रामीण इलाकों को पूर्ण रूप से सीसीटीवी कैमरों से लैस करते हुए जनपद में लूट, छिनैती, चोरी आदि घटनाओं पर ठोस साक्ष्य संकलन के आधार पर कार्यवाही करते हुए प्रभावी अंकुश लगाया जा सकेगा ।

🚔 फिरोजाबाद पुलिस के ऑपरेशन त्रिनेत्र अभियान की मुहिम में हमारे साथ आयें, 🚔

📹 सीसीटीवी कैमरों से अपराधियों पर नजर रखकर, घटनाओं पर लगाम लगायें

About Author

Join us Our Social Media