WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

फिरोजाबाद में श्री राम की भव्य बारात, जनसैलाब उमड़ा

फिरोजाबाद में श्री सनातन धर्म रामलीला महोत्सव के अंतर्गत बीती रात मर्यादा पुरषोत्तम भगवान श्रीराम की भव्य बारात निकाली गई। इस दिव्य आयोजन में श्रद्धालुओं का विशाल जनसमूह उमड़ पड़ा, जो भगवान श्रीराम, माता सीता, लक्ष्मण और हनुमान जी की भव्य झांकियों को देखने के लिए उमंग और भक्ति से भरा हुआ था।
शहर के राधा कृष्ण मंदिर से आरंभ होकर, रामबारात विभिन्न मार्गों से होती हुई रामलीला मैदान तक पहुंची। इस दौरान जय श्रीराम के गगनभेदी नारों से पूरा शहर गुंजायमान हो उठा, और श्रद्धालुओं ने बड़ी श्रद्धा और भक्ति से इस अनूठे धार्मिक आयोजन का आनंद लिया।
रामलीला का यह आयोजन फिरोजाबाद में पिछले 150 वर्षों से लगातार हो रहा है और इसे उत्तर भारत की ऐतिहासिक एवं प्रतिष्ठित रामलीलाओं में दूसरा स्थान प्राप्त है। इस वर्ष भी बारात का स्वागत करने के लिए शहर के हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई समुदायों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया, जो सांप्रदायिक सौहार्द्र और एकता का प्रतीक था।
सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत, भारी संख्या में पुलिस बल और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे, जिससे श्रद्धालु सुरक्षित और व्यवस्थित रूप से इस धार्मिक आयोजन में भाग ले सके।

About Author

Join us Our Social Media