WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर 81 शिकायती आयीं, 08 का हुआ मौके पर निस्तारण।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देंशित किया कि शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण ढंग से व त्वरित निस्तारण करें।

जिलाधिकारी रमेश रंजन ने टूण्डला तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित के साथ जनसुनवाई करते हुए कहा कि गंभीर प्रकरणों वाले मामलों का निस्तारण विभागीय अधिकारी उसी दिन त्वरित गति से निस्तारित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि जहां राजस्व विकास एवं पुलिस विभाग से जुड़े हुए मामले हो वहां इन विभागों में जुड़े सभी अधिकारी संयुक्त रूप से आपसी समन्वय रखते हुए उन मामलों का निस्तारण सुनिश्चित कराए। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 81 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें जिलाधिकारी ने मौके पर ही 08 शिकायतों का निस्तारण कराया और बाकी बची शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को एक सप्ताह में पूरी गुणवत्ता के साथ निस्तारण कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियोें को निर्देश दिए कि किसी भी आवेदक को दोबारा एक ही प्रकरण के लिए न आना पडे। उन्होने स्पष्ट रूप से कहा है कि इसका कडाई से पालन सभी अधिकारी करें।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने कई शिकायती प्रकरणों में राजस्व, पुलिस व सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियोें को प्रभावी व गुणवत्तापूर्ण शिकायत निस्तारण करने के लिए मौके पर ही भेजा। इसके अतिरिक्त उन्होने उप जिलाधिकारी टूण्डला व पुलिस क्षेत्राधिकारी टूण्डला को निर्देश दिए कि वह दो बजे सम्पूर्ण समाधान दिवस की समाप्ति के उपरांत जमीनी विवाद व अतिक्रमण के प्रकरणों में अलग-अलग राजस्व व पुलिस की टीम बनाकर मौके पर भेजकर शिकायतों का गुण-दोष के आधार पर पूरी गुणवत्ता व पारदर्शिता के साथ निस्तारण कराए और निस्तारण को शिकायत कर्ता को अवगत भी कराए।

संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान शिकायतकर्ता केवल सिंह पुत्र लोटन सिंह निवासी नगला नंदा पोस्ट नगला सिंघी ने दबंगों से जमीन को कब्जा मुक्त करने की बात कही जिस पर जिलाधिकारी ने गंभीरता से तहसीलदार टूंडला, एस0एच0ओ0 टूंडला सहित राजस्व की टीम को मौके पर जाकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कर कार्यवाही करने के लिए निर्देश दिए। इसी प्रकार अरविंद कुमार पुत्र विशेस्वर सिंह ने बताया कि चकरोड पर दबंगों द्वारा कब्जा नहीं हटाया गया है। उन्होंने बताया कि किसानों को अपने चक तक फसल बोने और काटने में काफी दिक्कत होती है, जिस पर जिलाधिकारी ने गंभीरता से उप जिलाधिकारी टूंडला, एस0एच0ओ0 टूंडला एवं राजस्व की टीम को मौके पर जाकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने का निर्देश दिए। इसी प्रकार रामकिशन पुत्र खरगजीत ने हिस्ट्रीशीटर द्वारा खेत की जुताई बुवाई नहीं करने के संबंध में बताया उन्होंने बताया कि चिन्हांकित गड्ढे पत्थर को उखाड़ कर मिटा दिया है, अभी तक कोई कार्यवाही दबंगो के विरुद्ध नहीं हो सकी है,अवैध कब्जा कर रहा है तथा खेत को जोतना नहीं दे रहा है जिस पर जिलाधिकारी ने मौके पर ही गंभीरता से तहसीलदार टूंडला, एस0एच0ओ0 टूंडला और राजस्व की टीम को मौके पर जाकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण एवं कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान अधिकतर शिकायतें अवैध कब्जे, जल भराव, विद्युत, राजस्व, राशन, ग्रामीण क्षेत्रों में गन्दगी, जमीनी विवाद व अतिक्रमण आवास, शौचालय आदि की शिकायतंेे प्राप्त हुई। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान , उप जिलाधिकारी डॉ गजेंद्र पाल, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

About Author

Join us Our Social Media

  • All
  • Firozabad
  • Uttar Pradesh