WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.56 PM (1)
WhatsApp Image 2024-03-22 at 8.27.55 PM

आधार कार्ड पेन कार्ड पर लोन के मामले में अबैध बसूली की शिकायत पर काफी पीड़ित पहुंचे थाने

फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद। रविवार दोपहर बड़ी संख्या में महिला-पुरुषों की भीड़ एकत्रित होकर थाना पहुंची। अचानक भीड़ को देख थाने पर तैनात पुलिस कर्मी भी हैरान रह गये। भीड़ ने बताया कि सुभाष चौराहे के समीप एक फाइनेंस कंपनी खुली थी। उसने लोन कराने के नाम पर प्रत्येक व्यक्ति से 2100 रुपये वसूल किये। लेकिन रविवार सुबह अचानक अफवाह फैली कि कंपनी भाग रही है। अपने रुपये वापस लेलो। इसी को लेकर लोग एकत्रित होकर थाना पहुंचे और तहरीर दी। पुलिस कंपनी संचालक को पूछताछ के लिए थाना लाई है।
थाना पहुंचे लगभग 50 लोगों को देख पुलिस सचेत हो गई। भीड़ को एकत्रित देख कुछ लोगों को बुलाया और उनसे पूछताछ की। भीड़ ने बताया कि नगर में डेढ़ माह पूर्व एक फाइनेंस कंपनी एसआरआर माइक्रो सोल्यूशन फेडरेशन के नाम से आई थी। उसने लोगों से संपर्क किया और अपने एजेंट बनाए। एजेंटों के माध्यम से लोगों को दो लाख रुपये तक का लोन कराने के लिए कहा गया। इस पर कुछ लोग लालच में आ गए और उन्होंने 2100 रुपये की रसीद कटवाई। कंपनी संचालक ने सभी लोगों को रसीद दी। लेकिन रविवार सुबह अचानक अफवाह फैली कि कंपनी भागने वाली है। जैसे ही यह लोगों को सूचना मिली। लोग अपने रुपये वापस लेने के लिए कंपनी के दफ्तर पहुंच गये। जब संचालक ने रुपये बापस करने से इंकार किया तो लोग एकत्रित होकर थाना पहुंच गये। प्रभारी निरीक्षक हरवेंद्र मिश्रा ने लोगों की बात सुनी और दारोगा भेज कर कंपनी संचालक को पूछताछ के लिए थाना लाए। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि लोगों की तहरीर पर मामले की जांच की जा रही है। अगर मामला ठगी का पाया जाता है तो मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जायेगी।

उधर कंपनी संचालक एम चौधरी का कहना है कि उनके द्वारा लोन कराया जा रहा है। जिसके लिए 2100 रुपये फाइल चार्ज के नाम पर लिया जा रहा है। अभी तक मात्र छह लाख रुपये जमा हुए हैं। फाइलों पर काम चल रहा है।

About Author

Join us Our Social Media