Sun. Jan 17th, 2021

हाईटेंशन तार की चपेट में आकर धू-धू कर जला ट्रक

फोटो- शिकोहाबाद मुस्फाबाद रोड पर हाईटेंशन तार के चपेट मे आने से ट्रक में लगी आग को बुझाते फायर बिग्रेड के कर्मचारी

मजदूरों ने जान को हथेली पर रखकर बचाई जान
मजदूरोे के चेहरे पर दिख रहा था मौत का डर
शिकोहाबाद। थाना क्षेत्र के मुस्तफाबाद रोड स्थित गांव नैनसुख पर सीमेंट से लदा ट्रक हाईटेंशन लाइन के ढीले तारों से छू गया। जिसमें चालक और मजदूरों ने अपनी जान कूदकर बचाई। जिससे ट्रक धू-धूकर जलने लगा। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।
शनिवार की सुबह दस बजे के करीब मुस्तफाबाद रोड स्थित नगला नैनसुख पर एक सीमेंट से लदा ट्रक एक काॅलेज में लेकर जा रहा था। ट्रक चालक ने जैसे ही गांव पर बनी पुलिया पर मोड़ना चाहा तभी ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन लाइन के ढीले तार ट्रक से छू गये। जिससे ट्रक में अचानक आग लग गयी। इस बीच खतरा देख ट्रक चालक और उसमें बैठे चार मजदूरों ने जान को हथेली पर रखकर कूद गये। ट्रक धूं-धूं कर जलने लगा। इस बीच वहां भीड़ इकट्ठी हो गयी। ग्रामीणों ने नौशहरा फीडर पर फोन करके लाइन को कटवा दिया। कुछ ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों को सूचना मिलते ही गाड़ी मौके पर पहुंची। जिसने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
हाईटेंशन तार काफी नीचे होने की वजह से हुआ हादसा
ग्रामीणों ने बिजली विभाग के कर्मचारियों पर आरोप लगाते हुए बताया गांव को जाने वाले रास्ते पर कई जगह तार नीचे है वही कई ग्रामीण खेतो मे जाते समय इन तारो से चुपकने से बाल-बाल बच जाते है। ग्रामीणों ने बताया कि यदि तार ऊंचे होते तो कहीं हद तक हादसा होने से बच जाता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *