Wed. Aug 21st, 2019

यमुना एक्सप्रेस-वे हादसे में गई 29 लोगों की जान, प्रात: तड़के हुआ भयानक हादसा

इंडिया LIVE NEWS

इंडिया LIVE NEWS

आगरा(उत्तर प्रदेश):- आज सुबह यमुना एक्सप्रेस-वे पर लखनऊ से दिल्ली जा रही बस नाले में गिर गई। इसमें 29 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 घायल हैं। उनका इलाज आगरा के निजी अस्पतालों में चल रहा है। पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची।

जानकारी के अनुसार सुबह करीब 4 बजे अवध डिपो की बस लखनऊ से दिल्ली जा रही थी। बस चालक आगरा इनर रिंग रोड होते हुए गलती से बस को यमुना एक्सप्रेस वे को लखनऊ एक्सप्रेस वे से कनेक्ट करने वाले आधे बने पुल पर ले गया। तभी बस अनियंत्रित होकर करीब 30 फुट नीचे नाले में जा गिरी। नाले में भी 8 फुट गहरा पानी था। इसमें अधिकांश यात्री बस में फंस गए और नाले में डूब गए। इसमें 29 लोगों की मौत हो गई। हालांकि इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

  • सुबह तड़के हुआ हादसा 
  • 29 लोगों की गई जान 
  • 20 लोगों के घायल होने की मिली सूचना 
  • 30 फुट नीचे नाले में जा गिरी बस
  • 29 लोगों की मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं
  • बढ़ सकती है मरने वालों की संख्या 

घटना की जानकारी करीब एक घंटे बाद लोगों को हो सकी, जब कुछ लोग वहां से गुजरे। इस वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन देर से शुरू हुआ। उनकी सूचना पर तुरंत पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा और बचाव कार्य शुरू कराया। घायलों का इलाज आगरा के निजी अस्पतालों में चल रहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि लखनऊ से दिल्ली जा रही बस यमुना-एक्सप्रेस वे पर झरना नाले में गिर गई। उन्होंने बताया कि बचाव एवं राहत का काम जा रही है। उन्होंने बताया कि अभी तक 29 शव निकाल लिए गये हैं। उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

उन्होंने बताया कि 15 से 20 घायलों को बस से निकाल कर अस्पताल भेज दिया गया है। घायलों में कुछ की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि मृतकों की शिनाख्त कराई जा रही। दुर्घटनाग्रस्त बस को क्रेन की मदद से बाहर निकाला जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कुछ जरुरी ख़बरें